हिमाचल: ऊना के 35 हजार किसानों को मिलेगा पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक ऊना जिला के किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि पहुंचेगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस योजना का आज आगाज किया। इस अवसर पर कृषि विज्ञान केंद्र रामपुर में कृषि विभाग द्वारा किसानों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष बलबीर बग्गा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान किसानों ने पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 53 वें संस्करण को भी सुना।

पीएम नरेंद्र मोदी महत्वाकांक्षी योजना आज किसानों के लिए शुरू हो गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वंय इस योजना का आगाज किया। इसी कड़ी के तहत कृषि विभाग द्वारा ऊना के कृषि विज्ञान केंद्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष बलबीर बग्गा ने बतौर मुख्यातिथि हिस्सा लिया। हिमाचल प्रदेश में पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सबसे अधिक ऊना के किसानों को मिलेगा। क्योंकि इस योजना के लिए ऊना जिला में सबसे अधिक किसानों का पंजीकरण हुआ है।

जिला ऊना में छोटे और मध्यम वर्ग के करीब 45 हजार किसान है जिनमें से विभाग द्वारा 35 हजार से अधिक किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण कर दिया है। जिनके खातों में आज से ही किसान सम्मान निधि योजना की पहली 2 हजार रुपये की किश्त आना शुरू हो जाएगी। ऊना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान योजना के तहत पंजीकृत किसानों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गए। कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष बलबीर बग्गा ने कहा कि देश में कितनी ही सरकार आई और चली गई लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच के चलते किसानों के लिए इतनी बड़ी योजना धरातल पर उतरी है जिसका किसानों को लाभ मिलेगा और उनकी आर्थिकी में सुधार आएगा।