हिमाचल: 20 और 21 को फिर से बर्फ़बारी की चेतावनी,मैदानी इलाकों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

ख़बरें अभी तक। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के तमाम ऊंचाई वाले इलाकों में बीते 24 घंटो में हिमपात हुआ है। ताज़ा हिमपात से प्रदेश के लोगों की मुसीबते बढ़ गई है। प्रदेश के कुल्लू जिला के कोठी में सबसे ज्यादा 45 सेंटीमीटर बर्फ़बारी दर्ज की गई है। शिमला में भी हल्की बर्फ़बारी हुई है। शिमला के कुफरी में 35 सेंटीमीटर ताज़ा बर्फ़बारी रिकॉर्ड की गई है जिससे शिमला के उपरी क्षेत्रों का संपर्क राजधानी से कट गया है। शिमला के कुफरी ,नारकंडा ,रोहडू ,खड़ा पत्थर,चौपाल के लिए यातायात सेवाए ठप्प हो गया है।

मौसम केंद्र शिमला के वैज्ञानिक मनीष राय ने बताया कि प्रदेश के तमाम ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ़बारी हुई जिससे तापमान में भी गिरावट आयी है और प्रदेश में ठण्ड बढ़ी है। आने वाली 20 और 21 फरवरी को एक बार फिर से मौसम बदलेगा और प्रदेश में भारी बारिश और बर्फ़बारी की संभावना जताई जा रही है। वन्ही मैदानी इलाकों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

शिमला मौसम केंद्र के वैज्ञानिक मनीष राय ने बताया है कि 22 फरवरी के बाद प्रदेश में मौसम साफ़ रहने का अनुमान लगाया गया है लेकिन अगले दो दिन लोगों को ठण्ड का प्रकोप झेलना पड़ेगा।