जेजेपी की सरकार बनने पर महिलाओं को 55 साल की उम्र में ही मिलेगी पेंशन, नैना चौटाला

ख़बरें अभी तक।  डबवाली से विधायक और जननायक जनता पार्टी की नेत्री नैना चौटाला ने कुरुक्षेत्र जिला के हल्का पिहोवा के गांव सारसा में आयोजित हरी चुनरी चौपाल में कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने हर वर्ग को नाकों चने चबाने के लिए मजबूर कर दिया है। पिछले साढ़े चार सालों से ज्यादा शासन के दौरान प्रदेश की हालत बद से बदतर हो गई है। प्रदेश में आज हालात ये हैं कि हर वर्ग सरकार से नाराज है और रोज सड़कों पर उतर रहा है।

कार्यक्रम की शुरुआत में पुलवामा में शहीद हुए 44 सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई एवं दो मिनट का मौन रखा गया। नैना चौटाला ने श्रंद्धाजलि देने के बाद आज के इस कार्यक्रम का नाम हरी चुनरी चौपाल से शहीद श्रद्धांजलि समारोह रख दिया।

नैना चौटाला द्वारा आयोजित ये 22 वीं हरी चुनरी चौपाल थी। इसका आलम यह है कि इस कार्यक्रम से महिलाओं का नैना चौटाला की तरफ भरोसा बढ़ा है, और आज प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाएं जेजेपी से जुड़ रही है।

हजारों की संख्या में उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए नैना चौटाला ने कहा कि आज की मौजूदा भाजपा सरकार ने महिलाओं को अपमानित करने के अलावा कुछ नही किया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा तो सरकार विज्ञापनों के माध्यम से जोर शोर से लगा रही है। परन्तु धरातल पर बेटियों के उत्थान के लिये कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब इस प्रदेश में महिलाओं के सहयोग व समर्थन से जेजेपी की सरकार बनेगी तो महिलाओं को न केवल मान- सम्मान दिया जाएगा। बल्कि उन्हें इस लायक बनाने की तरफ बल दिया जाएगा। जिससे भविष्य में महिलाओं को किसी के आसरे पर निर्भर न रहना पड़े। आज बेटियां स्कूल व कॉलेज जाने से घबरा रही है।

नैना चौटाला ने कहा कि नारी शिक्षा को लेकर विशेष योजना तैयार की जाएगी ताकि लड़कियों को पढ़ने के लिए ज्यादा दूर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि आज कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है इसका सबसे ज्यादा खामियाजा महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है।

जेजेपी ने जो घोषणाएं मंच से की हैं, उन घोषणाओं को सरकार बनने पर प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। आज युवा एचटेट की परीक्षा पास करके घर बैठे है, परंतु सरकार उनको रोजगार उपलब्ध नही करवा पा रही है। डबवाली विधायक ने कहा कि उनकी सरकार आने पर केवल वही प्रतियोगी परीक्षा ली जाएगी जिसके आधार पर तुरन्त रोजगार दिया जा सके। क्यों कि बिना नौकरी के अगर परीक्षा ली जाती है तो इससे समय के साथ धन की भी बर्बादी होती है, बेरोजगार युवा बार बार परीक्षा पास करके हतोउत्साहित हो जाता है।

बेरोजगारों के लिए निजी कम्पनियों में 75 प्रतिशत नौकरी सुनिश्चित करवाई जाएगी।

बुजुर्ग महिलाओं और पुरुषों को 55 व 58 वर्ष की उम्र पूरी करते ही बिना किसी गैर जरूरी शर्तो के उनका सम्मान भत्ता उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जायेगी। आज किसान की हालत बढ़ते कर्ज और घटती पैदावार की वजह से बेहद खराब है, जजपा की सरकार बनते ही किसानों का सहकारी बैंकों का कर्ज माफ किया जाएगा और उनकी फसल को न्यनतम समर्थन मूल्य पर दस प्रतिशत बोनस के साथ खरीदा जाएगा। गांवों में लोगो के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिये गांवों में आर ओ स्थापित करवाये जाएंगे, वंही मोबाईल डिस्पेंसरी चलाई जाएगी। निजी स्कूलों की लगातार बढ़ रही फीस पर अंकुश लगाया जाएगा। आज प्रदेश का छोटा दुकानदार व व्यापारी अपने व्यापार व भविष्य को लेकर आशंकित है, उनके लिये व्यापारी आयोग का गठन किया जाएगा ताकि उनके प्रतिनिधि आपस मे मिल बैठकर अपने लिये नीतियां बना सके।