उत्तर प्रदेश:  बाराबंकी में 6 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज

ख़बरें अभी तक। बाराबंकी में एक 6 साल की नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म हुआ है। दुष्कर्म का आरोपी कोई और नही बल्कि गाँव का ही एक नाबालिग लड़का है। इस घटना को दबाने के लिए गाँव के ग्राम प्रधान ने बड़ी भूमिका अदा करते हुए पीड़ित पर शिकायत न करने का दबाव बनाने का मामला भी प्रकाश में आया है। शिकायत न होने और ग्राम प्रधान का अपने साथ होने के कारण आरोपी लड़के के परिवार के हौसले इतने बढ़ गए कि पीड़ित के परिवार को जान से मारने को धमकी देने लगे। डरा – सहमा परिवार आखिरकार पुलिस के पास अपनी शिकायत लेकर पहुँचा और पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़ित के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

6 साल की नाबालिग से बलात्कार का मामला बाराबंकी जनपद के थाना घुंघटेर इलाके के एक गाँव का है। जहां थाने पर आज एक परिवार पहुंच कर अपनी 6 साल की बेटी के साथ बलात्कार होने की शिकायत करने लगा और इसके लिए थाने में लिखित तहरीर भी दी। इस परिवार का आरोप है कि गांव के एक लड़के ने उनकी 6 साल की बेटी को बहला – फुसला कर अपने घर में बन्द कर लिया और वह शोर न मचा पाए इसके लिए उसका मुंह कपड़े से बांध दिया। लड़की से घर के अन्दर जबरन बलात्कार किया और फिर उसे घर के अन्दर छोड़ कर फरार हो गय।

इस शर्मनाक घटना के बारे में जब हमने बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा से बात की तो उन्होंने कहा कि उनके आदेश पर पुलिस मौके पर गयी थी और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपी भी नाबालिग है मगर उसके द्वारा गलत काम किये जाने की शिकायत पर पुलिस जाँच कर रही है और इसके लिए चिकित्सीय परीक्षण भी कराया जा रहा है। अभी पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में पीड़ित परिवार ने यह भी कहा है कि स्थानीय ग्राम प्रधान ने पुलिस में शिकायत न करने का दबाव बनाया इसके लिए ग्राम प्रधान की भूमिका की भी जाँच की जा रही है। तदोपरान्त आवश्यक वैधानिक कार्यवाई की जाएगी।