पुलवामा आतंकी हमला: सुरक्षा एजेंसियों ने जताई थी हमले की आशंका,जैश का वीडियो भी आया था सामने

ख़बरें अभी तक। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। सीआरपीएफ के काफिले पर जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त करीब 2500 जवान काफिले में थे। फिदायीन हमलावर ने 350 किलो विस्फोटक सामग्री से लदी गाड़ी जवानों से भरी बस से भिड़ा दी। जैश-ए मोहम्मद ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है।

सूत्रों के मुताबिक 2 दिन पहले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर में आत्मघाती हमले की चेतावनी दी थी। हमले के तरीके की तरफ इशारा करते हुए जैश ने एक वीडियो ऑनलाइन अपलोड किया था। वीडियो में अफगानिस्तान में एक हमला दिखाया गया था, जिसमें विस्फोटकों से भरे वाहन का इस्तेमाल किया गया था।

बता दें कि खुफिया एजेंसी ने 8 फरवरी को IED हमले का अलर्ट जारी किया था. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि किसी भी जगह पर तैनाती से पहले पूरे इलाके को अच्छी तरह से सुरक्षित कर लिया जाए, क्योंकि ऐसी सूचना मिली है कि IED का इस्तेमाल हमले के लिए किया जा सकता है। उधर, अधिकारियों ने आशंका जताई है कि पुलवामा जिले में बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों की आवाजाही के बारे में आतंकवादियों को जानकारी मिली होगी, जिसके बाद उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है।