दिल्ली: करोल बाग अग्निकांड में पुलिस ने मैनेजर को किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। करोल बाग के होटल अर्पित में हुए अग्निकांड में पुलिस ने दो लोग गिरफ्तार किए है। दोनों लोग होटल के मैनेजर है। जिनमें से एक का नाम राजेन्द्र और दूसरे का नाम विकास है। विकास रत के समय होटल में ड्यूटी पर था। वहीं घटना के बाद से होटल का मालिक सबिन्दरू गोयल फरार है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।

डीसीपी एमएस रंधावा ने बताया कि इस मामले में कुल 17 लोग मारे गए हैं जिनमें से 15 की शिनाख्त हो चुकी है। इनमें से पांच शवों का पोस्टमार्टम मंगलवार को करवाने के बाद शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है। वहीं अन्य शवों का पोस्टमार्टम बुधवार को करवाया जाएगा। दो शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इसके लिए पुलिस कोशिश कर रही है। इस बाबत आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि होटल के मालिक की तलाश जारी है।

डीसीपी मनदीप सिंह रंधावा ने बताया की प्राथमिक छानबीन के दौरान इस होटल में काफी लापरवाही देखने को मिली हैं. इनकी वजह से ही गैर इरादतन हत्या जैसा सेक्शन लगाया गया है। इस लापरवाही के लिए मैनेजर, जनरल मैनेजर एवं मालिक जिम्मेदार हैं। जिनकी वजह से इतने लोगों को जान गंवानी पड़ी। उन्होंने बताया कि इस घटना में जिन लोगों को बचाया गया वो भी बेहद घबराए हुए थे। इनमें से काफी लोगों की काउंसलिंग की गई और इसके बाद उन्हें उनके शहर भेजा गया है।