उत्तराखंड: रुड़की के झबरेड़ा में जहरीली शराब पीने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत

ख़बरें अभी तक। रूड़की के झबरेड़ा थाना क्षेत्र के गाँव बल्लूपुर में जहरीली शराब पीने से एक दर्जन ज्यादा लोगो की मौत हो गई है। यह लोग बल्लूपुर गाँव में एक तेहरवीं में शामिल होने के लिए पहुंचे थे तेहरवीं के बाद इन्होने गाँव में ही निकाली गई शराब का सेवन किया। जिसके बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी शराब पीने वाले में करीब 40 लोग शामिल रहे जिनमे से ज्यादातर का उपचार अलग अलग निजी अस्पतालों में चल रहा है। जहरीली शराब पीने से अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है मृतकों के 11 शव सिविल अस्पताल रूड़की में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिए है।

घटना के बाद से ही आस पास के कई गाँव में मातम का माहौल बना हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी और जिलाधिकारी ने मौके का दौरा किया पूरी घटना की जांच के आदेश दिए एसएसपी ने बताया की घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगो की मौत होने की घटना की जानकारी जैसे ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को लगी तो वो तुरंत ही रूड़की पहुँच गए और सिविल अस्पताल रूड़की में उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाक़ात की प्रीतम सिंह ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि हमने अस्पताल में देखा है कि लोगों अपने मृतक के शव को खुद ही लेकर आ रहे है। प्रशासन को इसका इंतजाम करना चाहिए था। इस घटना से आबकारी विभाग कटघरे में खड़ा हो गया है। आखिर यह जहरीली शराब कहाँ से आई है। जिसने इतने लोगो की जान ले ली है इसकी जांच होनी चाहिए उन्होंने प्रशासन को लापरवाह बताते कहा है कि इतनी बड़ी संख्या में लोगो की मौत हुई है और प्रशासन अभी तक मौत का आंकड़ा भी नहीं जुटा पाया है।