शनिवार को पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश में कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

ख़बरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने दौरे में  पूर्वोत्तर राज्य में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही कई अहम परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे। बता दें कि मोदी का ईटानगर के समीप होल्लोंगी में ग्रीन फील्ड हवाईअड्डे की नींव रखने का कार्यक्रम है। कई वर्षों से हवाईअड्डा परियोजना स्थान के चयन को लेकर विवादों के चलते रुका हुआ था। आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश देश में इकलौता राज्य है जहां अभी तक कोई हवाईअड्डा नहीं है।

इसी के साथ प्रधानमंत्री राज्य में 110 मेगावाट की हाइड्रो इलेक्ट्रिक परियोजना, दूरदर्शन के अरुण प्रभा चैनल और 50 स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा लोहित जिले के तेजू में एक रेट्रोफिटिड हवाईअड्डे का भी उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक मोदी ईटानगर के जोट में फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान और सात इलेक्ट्रिक सब स्टेशनों की भी नींव रखेंगे। साथ ही पीएम सेला सुरंग की नींव भी रखेंगे और सौभाग्य योजना के तहत राज्य में 100 फीसदी घरों में बिजली पहुंचने की घोषणा भी करेंगे।

जानकारी के मुताबिक उद्घाटनों की नींव रखने के लिए सारे कार्यक्रम इंदिरा गांधी पार्क में होंगे। ईटानगर के बाद पीएम मोदी असम क् बाद त्रिपुरा भी जा सकते हैं। वहीं पीएम मोदी के दौरे को लेकर राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है।