हिसार एयरपोर्ट को जल्द ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने में जुटी सरकार…

खबरें अभी तक। हिसार एयरपोर्ट को अब जल्द ही इंटरनेशनल मानक के समान बनाया जाएगा, जिसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बीएंडआर को सबसे पहले बड़े हवाई जहाज उतारने के लिए रनवे बनाने के लिए डीएनआईटी (डिटेल नोटिस इनवाइट टेंडर) भी भेजा है।

जिसके अनुसार एयरपोर्ट रनवे को 4 हजार फीट से बढ़ाकर 9 हजार फीट किया जायेगा। इसके लिए बीएंडआर द्वारा तेजी से काम शुरू कर दिया गया है। इसकी फाइल भी मुख्यालय में एडमिनिस्ट्रेशन और टेक्निकल अप्रूवल के लिए भेजी गई है, जिसको लेकर जल्द ही फाइनल मुहर भी लग जाएगी।

इसके बाद बीएंडआर विभाग रनवे तैयार करने के लिए टेंडर मांगेगा। तीसरे फेज में इसे और अधिक बढ़ाया जाएगा। बाद में इसे 11 हजार फीट तक इसे बढ़ाया जाएगा।

दरअसल, रनवे को और अधिक बढ़ाने के लिए प्रशासन चंडीगढ़ रोड को हिसार तलवंडी के बीच बंद कर दूसरी लोकेशन पर बनाने की भी तैयार कर रहा है। इसका सर्वे भी हो चुका है और जल्द ही इसका नोटिस भी जारी किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर ट्रफिक ज्यादा है और हिसार में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनने से दिल्ली में एयर ट्रैफिक लोड कम होगा। लोग सीधा हिसार एयरोपोर्ट से फलाइट पकड़ सकेंगे।