देशभर में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, 6,000 से ज्यादा लोग चपेट में

ख़बरें अभी तक। स्वाइन फ्लू का कहर दिन प्रतिदिन बड़ता ही जा रहा है। जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे स्वाइन फ्लू कहर भी बड़ता जा रहा है। इस साल के 1जनवरी से 3 फरवरी तक के आंकड़े सामने आने के बाद पता चला है कि देश में स्वाइन फ्लू के 6,601 पीड़ित मरीज सामने आए है। आपको बता दें कि अभी तक 226 मरीजों की इस बिमारी से मौत हो चुकी है। स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा मामले इस वक्त राजस्थान में पाए गए हैं।

यहां पर 2,263 मरीज स्वाइन फ्लू की चपेट में आए हैं और 85 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। राजस्थान के बाद गुजरात में भी स्वाइन फ्लू का कहर ज्यादा दिख रहा है यहां पर 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि दिल्ली में भी स्वाइन फ्लू के 1,011 मरीज अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। पंजाब में भी इसका प्रभाव ज्यादा बड़ चुका है। पिछले कुछ दिनों में पंजाब में स्वाइन फ्लू के 250 मरीज इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकी 30 लोगों की मौत हो चुकी है। हिमाचल में भी स्वाइन फ्लू का कहर बड़ता जा रहा है।

पिछले 34 दिनों में 105 लोग एच1एच1 से ग्रस्त हैं। जिनमेंसे 14 लोगों की मौत हो चुकी हैं। हिमाचल में विभाग की ओर से 104 नंबर जारी किया गया है जिसमें आप स्वाइन फ्लू के बारे में जानकारी ले सकते है। इसके अलावा हरियाणा,यूपी,उत्तराखंड,जम्मू कश्मीर भी स्वाइन फ्लू की चपेट में है। स्वाइन फ्लू के बड़ने से स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो चुका है। साथ ही राज्य सरकारों ने भी निर्देश जारी कर दिए है।