जींद के रण में बीजेपी के नैया को कृष्ण मिड्ढा ने लगाया पार ….

खबरें अभी तक। कृष्ण मिड्ढा नवंबर 2018 में इनेलो को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उनके पिता हरिचंद मिढ़ा जींद से विधायक थे. अगस्त में हरिचंद मिढ़ा के निधन के बाद जींद विधानसभा सीट खाली हो गई थी और  उप-चुनाव में इनेलो से कृष्ण मिढ़ा का टिकट कन्फर्म माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने सबको चौंकाते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया था और अब जींद का मैदान फतह भी कर दिखाया है.

पिता की छवि से मिली मदद 

जींद विधानसभा चुनाव में कृष्ण मिड्ढ़ा की जीत के पीछे कहीं न कहीं उनके पिता की छवि को भी माना जा सकता है. दरअसल जींद के पूर्व विधायक हरिचंद मिड्ढ़ा विधायक कम डॉक्टर ज्यादा थे. विधायक होते हुए भी वह हर रोज 150 से 200 मरीजों का खुद इलाज करते थे. गरीबों के लिए मिढ़ा किसी मसीहा से कम नहीं थे. दूर-दराज से आने वाले गरीब मरीजों का वह न केवल मुफ्त में इलाज करते थे बल्कि उन्हें किराए के रुपये तक दिया करते थे. यहां तक कि वे विधानसभा में भी अपनी किट लेकर जाते थे.

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्‌ढा ने 12 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है। जींद विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्‌ढा को 50566 मिले जबकि जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला को 37631 वोट प्राप्त हुए। कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला को 22740 वोटों से संतोष करना पड़ा। इस प्रकार बीजेपी उम्मीदवार ने 12935 वोटों से जीत दर्ज किया।

Image result for PICS OF KRISHN CHAND MIDHA

शुरुआती दौर में जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला आगे थे लेकिन एक बार बीजेपी उम्मीदवार ने बढ़त बनाई तो ये अंत तक कायम रही और आखिरकार इस सीट पर बीजेपी ने जीत का परचम फहरा दिया। हालांकि मतगणना के दौरान यहां बवाल भी हुआ। 6वें राउंड में ईवीएम मशीन के नंबर मिसमैच होने के आरोप लगे।

इसके बाद वहां हंगामा मच गया। इससे मतगणना का कार्य कुछ देर के लिए रुक गया। जेजेपी ने 6वें राउंड की गिनती दोबारा करने की मांग की। इसके बाद काफी देर तक हंगामा हुआ और पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। इसके कुछ देर के बाद फिर गिनती शुरू हुई।

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी के विजयी उम्मीदवार मिड्ढा को बधाई दी और कहा कि उम्मीद है सीएम खट्टर और कृष्ण मिड्ढा जनता के भरोसे पर खरा उतरेंगे। सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उनको दी थी, पूरी तरह उसका निर्वहन किया। 5 राउंड की गिनती के बाद जींद में 21052 वोटों के साथ बीजेपी आगे थी, दूसरे स्थान पर दिग्विजय चौटाला (15315) और कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला (8813) तीसरे स्थान पर थे। इसके बाद बीजेपी उम्मीदवार ने लगातार बढ़त बनाए रखी।

जींद में INLD विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन की वजह से इस सीट पर उपचुनाव हुआ था। साल 2014 में हुए जींद विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के डॉ. हरिचंद मिड्‌ढा ने यहां से जीत दर्ज की थी।