इन्वेस्टर मीट के चलते बेंगलुरु में निवेशकों से मिले सीएम जयराम ठाकुर

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के विभिन्न विभागों के अधिकारियों का दल ने बंगलूरू में निवेशकों से मुलाकात की। सीएम ने उद्यमियों को हिमाचल में इज आफ डूइंग बिजेनस का करने के आमंत्रित किया। आपको बता दें कि बेंगलुरू में आज सीएम जयराम ठाकुर रोड शो कर रहे हैं। सरकार पूंजीपतियो को प्रदेश में बड़े निवेश को लुभाने से पहले बेंगलुरु और  जनवरी हैदराबाद में रोड शो कर रही है।

जिसके माध्यम से सरकार निवेशकों के सामने अपना पक्ष रखेगी। इस रोड शो में सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में रोड शो में प्रदेश के विभिन्न विभागों के अधिकारियों का दल शामिल रहेगा। सीआईआई को दोनों रोड शो का जिम्मा सौंपा गया है। इस रोड शो में विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी भी शामिल हैं। इसी तरह विदेशों में जाकर भी सरकार निवेश के लिए रास्ते खोलने का प्रयास करेगी। सरकार ने इन्वेस्टर मीट के जरिये 85 हजार करोड़ के निवेश का उद्देश्य रखा है।

आपको बता दें कि सरकार ने प्रदेश के तीन जिलों कांगड़ा, ऊना और सोलन में एक लैंड बैंक तैयार किया है। साथ ही दूसरे लैंड बैंक को तैयार करने की प्रक्रिया जारी है। सरकार नए बड़े फार्मा, फूड प्रोसेसिंग, ऑटोमोबाइल सहित अन्य कई उद्योग लगाने और पर्यटक स्थलों को विकसित करने और चिकित्सा क्षेत्र आदि में निवेश के लिए प्रस्ताव भी रखेगी। जानकारी के मुताबिक सीएम जयराम ठाकुर 1 फरवरी तक शिमला लोटेगें