मेट्रो से सफर करने वाले यात्री होंगे परेशान, दिल्ली मेट्रो सेवा रहेगी बंद

ख़बरें अभी तक। बीटिंग द रिट्रीट भारत के गणतंत्र दिवस के सामारोह का सूचक है। इस कार्यक्रम में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के बैंड पारंपरिक धुन के साथ मार्च करते हैं। यह सेना की बैरक वापसी का प्रतीक है। गणतंत्र दिवस के पश्चात हर वर्ष 29 जनवरी को बीटिंग द रिट्रीट कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस समारोह में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ तीनों सेना अध्यक्ष भी मौजूद रहे।

बीटिंग रिट्रीट कार्यकम का मतलब गणतंत्र दिवस समारोह का आधिकारिक रुप से समापन हो जाएगा। राजपथ पर आज होने वाले समारोह के लिए कई मार्गों को बंद कर दिया है और कई मार्गों को बदल दिया है। इस समारोह में राष्ट्रपति चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होते हैं। इस समारोह में थल सेना, वायु सेना और नौसेना के बैंड पारंपरिक धुन के साथ मार्च करते हैं। यह समारोह सेना की बैरक वापसी को दिखाता है।

मध्य दिल्ली में बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर मंगलवार को दो मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए बंद किया गया है। प्रवेश और निकास की सुविधाएं दोपहर 2 बजे से शाम 6.30 बजे तक बंद रहेगी। केंद्रीय सचिवालय के गेट नंबर एक से प्रवेश एवं निकास की दोपहर दो बजे से चार बजे तक अनुमति दी जाएगी जबकि इस दौरान बाकी के गेट बंद रहेंगे।