एक लाख की रिश्वत के लिए 75 साल के किसान को मांगनी पड़ी भीख

खबरें अभी तक। तेलंगाना में अपनी जमीन के लिए पट्टादार पासबुक बनाने के लिए एक 75 साल के किसान ने तहसीलदार से संपर्क किया, तहसीलदार ने पट्टादार पासबुक जारी करने के लिए उनसे कथित रूप से एक लाख रुपये की मांग की. जिसके बाद तहसीलदार की मांग को पूरा करने के लिए किसान बसावैया और उसकी पत्नी लक्ष्मी ने भीख मांगनी शुरु कर दी.

पूरा मामला यह है कि तेलंगाना के जयशंकर भूपलपल्ली जिले में 75 साल के एक किसान ने ‘रिश्वत देने के लिए’ भीख मांगनी शुरू कर दी. किसान को अपनी ज़मीन के लिए पट्टादार पासबुक चाहिए था, जिसके लिए किसान बसावैया और उसकी पत्नी लक्ष्मी ने जयशंकर भूपलपल्ली जिले के तहसीलदार के सत्यनारायण से संपर्क किया.

तहसीलदार ने पट्टादार पासबुक जारी करने के लिए उनसे कथित रूप से एक लाख रुपये की मांग की. बार-बार इधर उधर दौड़ाए जाने से परेशान होकर दोनों ने रिश्वत के लिए पैसे जुटाने के लिए भीख मांगनी शुरू कर दी. बसावैया ने ये भी आरोप लगाया कि अधिकारी उस जमीन के मालिकाना हक के लिए कुछ और लोगों का नाम भी जोड़ना चाहते हैं. जब इस मामले में जिला कलेक्टर वसम वेंकटेश्वरलू को पता लगा तो उन्होंने दोनों को अपने दफ्तर में बुलाकर वेरीफिकेशन के बाद सही पट्टादार पासबुक दे दिया.