हिमाचल प्रदेश का पूर्ण राज्यत्व दिवस मनाने अर्की पहुंचे सीएम जयराम

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर राज्यस्तरीय समारोह शुक्रवार को कुनिहार में आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस मौके पर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। 25 जनवरी, 1971 को हिमाचल प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला था।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोलन जिले के अर्की उपमंडल के कुनिहार में पूर्ण राज्यत्व दिवस पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। जयराम ठाकुर सुबह 11 बजे लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में ‘एक बूटा बेटी के नाम’ योजना के तहत पौधरोपण करेंगे।

मुख्यमंत्री यहां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में महिला विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उद्यान विभाग, बीएसएनएल, सहकारिता विभाग, जोगिंद्रा कोऑपरेटिव बैंक, ग्रामीण विकास विभाग, वन विभाग सहित विभिन्न विभागों की ओर से लगाई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी करेंगे।

सीएम इसके साथ ही राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत अन्नप्राशन संस्कार और ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ भी करेंगे। समारोह में झांकियों के ज़रिए प्रदेश सरकार की जान हित और विकास योजनाओं से लोगों को रूबरू करवाया जाएगा।

इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर बाद 1:10 बजे कुनिहार स्कूल में आयोजित एट होम में भाग लेंगे। ज़िला प्रशासन सोलन ने सफल आयोजन के लिए सभी तरह के इंतजाम पूरे कर लिए है और प्रशासनिक अमले को अलर्ट पर रखा है।

पूर्ण राज्यत्व दिवस पर सरकारी कर्मचारियों को डीए, अंतरिम राहत जैसी कई घोषणाओं की उम्मीद है। अनुबंध कर्मचारी भी नियमितीकरण की उम्मीद लगाए हुए हैं। सीएम इस मौके ओर कई कल्याणकारी योजनाओ एलान कर सकतें है ।