बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में फिर छाया हरियाणा, केंद्र से मिले 4 पुरस्कार

ख़बरें अभी तक। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ राष्ट्रीय कार्यक्रम में हरियाणा एक बार फिर छा गया है. इस अभियान में उत्कृष्ट कार्यों के लिए केंद्र द्वारा हरियाणा को एक राज्य स्तरीय और तीन जिला स्तरीय पुरस्कार प्रदान किए गए. राष्ट्रीय बालिका दिवस समारोह में नई दिल्ली में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने केंद्र की ओर से राज्य स्तरीय पुरस्कारों से पुरस्कृत किए गए पांच राज्यों में हरियाणा राज्य भी शामिल रहा.

देश के विभिन्न राज्यों के पुरस्कृत किए गए 25 जिलों में हरियाणा के तीन जिले झज्जर, करनाल और कुरुक्षेत्र भी शामिल रहे. ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ राष्ट्रीय कार्यक्रम में सर्वांगीण सहायता, मार्गदर्शन मॉनिटरिंग और लक्ष्य प्राप्ति के लिए में हरियाणा राज्य ने महारत हासिल की. राज्य स्तरीय पुरस्कार हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने राष्ट्रीय बालिका दिवस समारोह में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से ग्रहण किये.

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ हरियाणा के झज्जर जिला को इनेबलिंग गर्ल चाइल्ड एजुकेशन श्रेणी, करनाल जिला को इफेक्टीव कम्युनिटी इंगेजमेंट श्रेणी और कुरूक्षेत्र जिला को पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के बेहतर कार्यान्वयन श्रेणी में जिला स्तरीय पुरस्कार प्रदान किए गए.