उत्तर प्रदेश: कुशीनगर जनपद में बीजेपी नेता की दबंगों ने पीट पीट कर दी हत्या

ख़बरें अभी तक। योगी सरकार में कानून व्यवस्था की हालत ऐसी हो गई है कि अब भाजपा कार्यकर्ता भी सुरक्षित नहीं हैं। घर के बाहर सहन की जमीन को लेकर हुए विवाद में भाजपा के देहात मंडल के महामंत्री की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। कुशीनगर जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के बिहुली शोमाली गांव के जोगवलिया टोला निवासी वकील सिंह भारतीय जनता पार्टी के रामकोला देहात मंडल के महामंत्री थे।

वकील सिंह का घर के बगल के रहने वाले जलील व खलील से सहन की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद को लेकर वकील सिंह ने न्यायालय में मुकदमा कर रखा था। दो दिन पूर्व जलील व खलील उस जमीन पर जबरजस्ती निर्माण कराना शुरू किया तो वकील ने 100 नंबर पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को विवादित जमीन पर निर्माण नहीं करने की हिदायत दी लेकिन पुलिस के जाने के बाद कल विपक्षियों ने अविवादित जमीन पर पूस की पलानी रखने लगे जिस पर वकील सिंह ने विरोध जताते हुए कहा कि जब तक मुकदमा फाइनल नहीं हो जाता तब तक आप लोग इस जमीन पर किसी तरह का निर्माण न करें।

इतना सुनते ही एक समुदाय विशेष के दबंगों ने भाजपा नेता वकील सिंह पर बांस और लोहे की रॉड से पीटना शुरू कर दिया। विपक्षी जलील व खलील सहित चार लोंगों ने अकेले व निहत्थे भाजपा नेता वकील सिंह को बुरी तरह पीटा जिससे वह जमीन पर गिर गए आनन फानन में घायल भाजपा नेता को स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया और इलाज के दौरान आज उनकी मौत हो गयी। पूरे परिवार में एकमात्र अपनी पत्नी के साथ रहने वाले वकील सिंह की मौत के बाद पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है ।

विवाद के बाद ग्रामीण हरिहर यादव ने कहा कि वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा था। जिसमे जलील व खलील जबरजस्ती इनकी जमीन पर कब्जा कर रहे थे जबकि 25 तारीख को न्यायालय में इसकी तारीख लगी थी। पुलिस आई और कही थी कि 25 तक कोई मौके पर निर्माण नही करेगा लेकिन यह लोग नही माने। और वकील सिंह की पिटाई कर दिए जिससे उनकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुँचे स्थानीय विधायक रामानंद बौद्ध ने कहा कि वकील सिंह पार्टी के देहात मंडल के मंत्री थे। वह पार्टी के वफादार सिपाही थे। उनकी जमीन पर कुछ लोग जबरजस्ती कब्जा कर रहे थे। यह रोकने गए उसी पर इनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी गई। इस पूरे प्रकरण में स्थानीय पुलिस, थानाध्यक्ष व नायब दरोगा की भूमिका संदिग्ध है। विधायक ने कहा कि मैं प्रशासन से मांग करता हूँ कि इस पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेटियल जांच कराई जाए ताकि सच्चाई का पता लग सके…

मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी नितेश प्रताप सिंह ने बताया कि दो पक्षों में जमीनी विवाद चल रहा था। मारपीट में एक व्यक्ति की इलाज के दौरान आज मौत हो गई है। इस मामले में अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जा रही है।