25 जनवरी को अमेरिका से भारत लौटेंगे जेटली,गणतंत्र दिवस के मौके पर रहेंगे मौजूद

 ख़बरें अभी तक:अमेरिका में अपना इलाज कराने गए वित्त मंत्री अरुण जेटली 25 जनवरी को भारत लौट आएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस के मौके पर भी मौजूद रहेंगे। साथ ही इस बार का अंतरिम बजट भी जेटली पेश करेंगे। पहले खबरें आ रही थी कि जेटली इस बार का बजट नहीं पेश कर पाएंगे क्योंकि वह सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नाम के एक दुर्लभ किस्म के कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका गए हैं।

बता दें कि किडनी ट्रांसप्लांट के कारण जेटली कुछ वक्त तक के लिए सरकारी कामकाज से दूर रहे थे और उनके स्थान पर पीयूष गोयल को प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया था। वित्त मंत्री जेटली की बीमारी का पता चलने पर राजनीतिक गलियारों से भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना होने लगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह सुनकर दुखी हूं कि जेटली जी अस्वस्थ हैं। बहरहाल, मैं और कामना करता हूं कि वह जल्द स्वस्थ हों। जेटली जी, इस मुश्किल वक्त में हम आपके और आपके परिवार के साथ हैं।’

बता दें कि एक न्यूज वेबसाइट ने खबर दी थी कि अरुण जेटली बीमार हैं और वह एक फरवरी को पेश होने वाले अंतरिम बजट में उपस्थित नहीं रहेंगे। सरकारी अधिकारीयों ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि वित्त मंत्री जेटली 25 को देश लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि बजट अपने तय समय पर पेश होगा और इसके लिए तैयारी अपने तय समय के मुताबिक चल रही है।66 साल के जेटली का पिछले साल 14 मई को एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था। उसके पहले वह डायलसिस पर थे। सितंबर 2014 में जेटली की बैरियाट्रिक सर्जरी भी हुई थी।