पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने किए मां नैना देवी के दर्शन

ख़बरें अभी तक। जिला बिलासपुर के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर में कांग्रेस के पंजाब के केबिनेट मंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू ने माता नैना देवी के दर्शन किए माता रानी का आशीर्वाद प्राप्त किया और आरती में भाग लिया सिद्धू ने जहां पर विधिवत रूप से पूजा-अर्चना की प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां भी डाली।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और पंजाब के दो धार्मिक पर्यटन स्थल विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी और आनंदपुर साहब को आपस में जोड़ने वाले रोप वे [रज्जु मार्ग ]का समझौता पंजाब और हिमाचल सरकार के बीच में हुआ है। दो बड़े धार्मिक स्थल रज्जू मार्ग के माध्यम से आपस में जुड़ेंगे। यह फैसला भी शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर किया गया।

उन्होंने कहा कि इस बड़े प्रोजेक्ट के टेंडर होने बाले हैं और समय अवधि के अंदर या बनकर तैयार होगा और दोनों धार्मिक स्थल धार्मिक पर्यट्न के अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर उभर कर सामने आएंगे और श्रद्धालु और पर्यटक रोप वे के माध्यम से पहाड़ी प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा लेते हुए श्री आनदपुर साहिब से श्री नैना देवी पहुचेगे

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने बहुचर्चित पाकिस्तान दौरे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हर किसी को अपने हिसाब से चर्चा करने का हक हैं। लेकिन बह बाबे नानक दा सिक्ख हैं। माता जी का भक्त है, महजब  जोड़ता है तोड़ता नहीं मेरी आस्था जोड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि वह इससे आगे कुछ नहीं कहना चाहते नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उनसे बड़ा हिन्दू और सिक्ख भाईचारे का प्रतीक कोई ओर नहीं हो सकता क्योकि उनकी माता हिंदू धर्म की थी और पिता सिक्ख थे।

लेकिन उनके परिवार में जहां पर शिव आराधना की जाती थी। वहीं पर गुरबाणी भी रोज होती थी। लेकिन मेरे से ज्यादा हिंदू और सिख भाईचारे का प्रतीक कौन हो सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी माता जी ने मन्नत की थी माता वैष्णो देवी के दरबार में और माता श्री नयना देवी के दरबार में तभी वह पैदा हुए और वह उनकी माता पिता के साथ कई बार माता नैना देवी के दर्शनों के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक स्थल आस्था का केंद्र है और यहां आकर आत्म शांति महसूस होती है और माता श्री नैना देवी जी की पूजा अर्चना से से बल एवं ताकत प्राप्त होती है।