हिमाचल: मनरेगा कार्य में गड़बड़ी, महिलाओं ने एसडीएम से की प्रधान की शिकायत 

ख़बरें अभी तक। ग्राम पंचायत फारियां मे बन रहे मनरेगा योजना के तहत वाटर शेड़ में हो रही गड़बड़ी पर मनरेगा में कार्य कर रही ठंगर की 9 महिलाओं ने एसडीम जवाली को एक शिकायत पत्र सौंपा है। उक्त महिलाओं ने ग्राम पंचायत प्रधान पर आरोप लगाया है कि पंचायत प्रधान उन्हें पांचवें दिन काम पर लगाती हैं और उसके बाद निकाल देती है। इतना ही नहीं हाजिरी रजिस्टर में भी फर्जी नाम भरे गए हैं।

उन्होंने पंचायत प्रधान पर आरोप लगाया कि प्रधान ने अपने दो ट्रैक्टर रखे हुए हैं और हर कार्य में वे अपने ही ट्रैक्टर लगाती है। महिलाओं का आरोप है कि प्रधान का पति बिजली विभाग में कार्यरत है और वह शाम को 3 बजे आफिस से आकर वह मनरेगा में चल रहे काम में दखलअंदाजी करता है और काम करने वालों को परेशान करता है। महिलाओं का कहना है कि प्रधान ने उन्होंने  सरिए के 350 मांगे और जब उन्होंने  सरिया खरीदने के लिए  मना किया तो काम से निकाल दिया गया।

वहीं एसडीएम ज्वाली अरुण शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत फारियां की मनरेगा योजना में कार्य कर रही कुछ महिलाओं ने उन्हें शिकायत पत्र दिया है। जिस पर शीघ्र कार्रवाई के आदेश बीडीओ नगरोटा सूरियां को दिए जा रहे हैं। मामला की छानबीन कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में ग्राम पंचायत फारियां की प्रधान शकुंतला देवी ने कहा कि मनरेगा योजना में लगी महिलाओं से कोई भी पैसा नहीं मांगा गया है। प्रधान ने महिलाओं पर आरोप लगाया है कि उक्त महिलाएं काम पर देरी से 10:00 और 11:00 बजे के बीच आती है और बैठी रहती है। उन्होंने कहा कि जब वाटर शेड मालिक सरिया दे देगा तो उक्त महिलाओं को काम पर लगाया जाएगा।