केरल के सबरीमाला मंदिर मुद्दे को लेकर हिंसक हुआ प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। केरल के सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद राज्य में हिंसा फैल गई है। राज्य में स्थिति तनावपूर्ण है और कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुरुवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच कई जगह मुठभेड़ हुई। हिंसा को देखते हुए राज्यपाल पी सदाशिवम ने मुख्मंत्री पिनाराई विजयन से कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के मुताबिक राज्य में 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिसमें 21 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

कुन्नूर जिले के थालासेरी जगह पर बम फेंकने की खबरें भी आई हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

विरोध प्रदर्शन में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। भाजपा बंद का समर्थन कर रही है जबकि कांग्रेस-नीत यूडीएफ बृहस्पतिवार को काला दिवस मना रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में चंद्रन उन्नीथन नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई।

सबरीमला मंदिर में महिला प्रवेश मुद्दे को लेकर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने राज्य में काला दिवस मनाने का आह्वान किया। दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगडे ने कहा कि केरल सरकार पूरी तरह से विफल हुई है। इसके साथ ही हेगडे ने कहा कि ये दिनदहाड़े हिंदुओं का रेप है।

यह हड़ताल विभिन्न हिंदुत्ववादी समूहों के एक संयुक्त संगठन सबरीमला कर्म समिति द्वारा बुलाई गई थी, जो सुप्रीम कोर्ट के 28 सितंबर के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहा है।