शिमला: बारिश और बर्फबारी की चेतावनी के बाद शिमला जिला प्रशासन ने कसी कमर

ख़बरें अभी तक।  प्रदेश में चार जनवरी से भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी के बाद शिमला जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। बर्फबारी से निपटने के लिए जिला उपायुक्त ने बुधवार को सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक की ओर सभी विभागों को बर्फबारी से निपटने के निर्देश भी दिए। बैठक में आईपीएच ,वन विभाग ,लोकनिर्माण विभाग ,वन विभाग और नगर निगम के अधिकारी मोजूद थे।

उपायुक्त ने नगर निगम को शहर में जगह जगह रेत के ढेर लगाने के निर्देश दिए ताकि बर्फ के दौरान लोगों को चलने में कोई परेशानी न हो। इसके अलावा लोकनिर्माण विभाग को जेसीबी को तैयार रखने को कहा है। उपायुक्त  अमित कश्यप ने कहा की चार जनवरी से 6 जनवरी तक बर्फबारी होने की सम्भावना मौसम विभाग ने जाती है जिसको देखते हुए आज सभी विभागों के साथ समीक्षा बैठक कर बर्फ़बारी से निपटने के लिए पुख्ता करने को कहा है।

उन्होंने कहा की बर्फ़बारी के दौरान सड़को को जल्द खोलने के लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए और शहर में खतरा बने पेड़ों को हटाने के लिए भी वन विभाग को कहा गया है। इसके आलावा शिमला  आईपीएच विभाग को शहर में पानी दिन के समय छोड़ने को कहा गया आजकल पाइपें जाम हो रही है। जिससे लोगो को पानी नही मिल पा रहा है। बर्फ़बारी को देखते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग को खाद्य सामग्री को पर्याप्त मात्रा को पहुचने के निर्देश जारी किये। वहीं उन्होंने शिमला आने वाले पर्यटकों को भी बर्फ़बारी के दौरान एतिहत बरतने का आग्रह किया।