अजय देवगन की आनेवाली नई फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ का फर्स्ट लुक हुआ जारी…

खबरें अभी तक। अजय देवगन की आनेवाली नई फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ काफी वक्त से सुर्खियों में है. इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग अजय देवगन ने कुछ समय पहले ही शुरू की है. जितना बड़ा इस फिल्म का नाम है, उतने ही बड़े स्तर पर इस फिल्म को बनाया जा रहा है. अब इस फिल्म से जुड़ी एक और जानकारी सामने आ रही है।

फिल्म का फर्स्ट लुक हुआ जारी

Tanaji: फिल्म का फर्स्ट लुक किया गया जारी, हवा में उड़ते नजर आए अजय देवगन

22 नवंबर 2019 को होगी रिलीज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस फिल्म में अजय देवगन के साथ काफी अरसे बाद सैफ अली खान नजर आने वाले हैं. फिल्म में इन दोनों के साथ काजोल भी नजर आएंगी. ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ इसी साल 22 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

जानते हैं तानाजी के बारे में

छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में तो सभी जानते हैं. लेकिन उनके साथ युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले तानाजी के बारे में कम लोगों को ही पता है. इतिहासकारों के अनुसार मराठा योद्धा तानाजी मालसुरे शिवाजी के सेनापति और काफी अच्छे मित्र थे. युद्ध कौशल और वीरता के लिए मशहूर तानाजी को शिवाजी ‘सिंह’ के नाम से बुलाते थे।

Image result for PICS OF tana ji

तानाजी के नाम पर है सिंहगढ़

शिवाजी के प्रति वह इतने समर्पित थे कि अपने बेटे की शादी छोड़कर कोढ़ाणा किले (कोण्डाणा दुर्ग) की लड़ाई में शिवाजी के लिए कूद पड़े थे. इतिहास में दर्ज घटनाओं के अनुसार महाराष्ट्र के इतिहास में तानाजी सिंहगढ़ के युद्ध में मुगल सेना को हराने के लिए प्रसिद्ध हैं. इसी युद्ध को जीतने में 1670 में उन्होंने वीरगति पाई और हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में समा गए।

शिवाजी को जब इस बात की खबर मिली कि तानाजी शहीद हो गए, तब उन्होंने कहा था-”गढ़ आला पण सिंह गेला” इसका मतलब है गढ़ तो हाथ में आया परन्तु मेरा सिंह (तानाजी) चला गया. छत्रपति ने अपने सिंह के नाम पर कोढ़ाला किले का नाम सिंहगढ़ रखा था।

नए अवतार में दिखेंगे अजय

अजय हमेशा अपने लुक को लेकर काफी सीरियस रहते हैं. ऐसा कम ही होता है कि वह अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट्स करते हैं. लेकिन फिल्म के पोस्टर में जिस तरह से अजय दिख रहे हैं, उससे लग रहा है कि अजय ने जमकर एक्सपेरिमेंट किए हैं. मराठा योद्धा का किरदार निभाने के लिए वह काफी मेहनत भी कर रहे हैं. 2019 में जब तानाजी बड़े पर्दे पर आएगी, अजय एक नए अवतार में दिखेंगे।