हिमाचल: मंडी  जिला के पधर में घर में लगी आग, तीन मंजिला मकान राख

ख़बरें अभी तक।  मंड़ी जिला के पधर में तीन मंजिला मकान में आग लगने की घटना सामने आई है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। यह घटना मंडी जिला के पधर उपमंडल के तहत आने वाले महोग गांव में बीती रात घटी। जिस मकान में आग लगी वह राम कृष्ण और जयराम स्पुत्र पदम चंद का बताया जा रहा है। दोनों भाई अपने स्लेटपोश तीन मंजिला मकान में रहते थे।

बता दें कि धरातल पर गौशाला थी और उसके उपर 14 कमरे थे। मिली जानकारी के अनुसार परिवार के सदस्यों को आगजनी की घटना का रात करीब 11.30 पर पता चला। घर की एक महिला सदस्य को कुछ जलने की दुर्गंध आई। ऐसे में जब बाहर निकलकर देखा तो घर में आग लग चुकी थी। परिवार के सभी सदस्य अपनी जान बचाकर घर से बाहर निकले और गांव वालों की मदद से आग पर काबू पाने का काम शुरू किया।

वहीं फायर ब्रिगेड जोगिंद्रनगर और पधर पुलिस थाना को इसकी सूचना दी गई। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया लेकिन आग इतना भयंकर रूप धारण कर चुकी थी कि कुछ भी बचा पाना संभव नहीं था। वहीं साथ लगता अमर सिंह और होशियार सिंह का मकान भी आग की चपेट में आ गया। इन घरों को आग से बचाने के लिए दीवारें तोड़नी पड़ी। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर तो पहुंची लेकिन तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। वहीं यह घर सड़क से भी काफी दूर था।

पीडि़त परिवारों ने पुलिस को दिए बयान में किसी पर भी कोई शक जाहिर नहीं किया है। परिजनों का कहना है कि घर में लगे बिजली के मीटर के पास तारें लटकी हुई थी और ऐसी संभावना है कि उनमें ही शार्ट सर्किट हुआ जिस कारण आगजनी की यह घटना घटी है। वहीं इस आगजनी के कारण दोनों भाईयों के 6 पशु भी जिंदा जल गए हैं।