देवरिया: जिलाधिकारी समेत पुलिस अधीक्षक का जेल पर छापा

ख़बरें अभी तक।  प्रदेश में आये दिन जेल में घटनाएं हो रही हैं, लेकिन जेल प्रशासन घटना रोक पाने में असमर्थ साबित हो रहे है। ताजा मामला देवरिया जनपद के जिला जेल का है। जहाँ बीते दिनों लखनऊ के रहने वाले मोहित जैसवाल ने देवरिया जेल में बंद पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद पर फर्जी तरीके से 45 करोड़ की जमीन बैनामा कराने का और देवरिया जेल में बुला कर मारने का आरोप लगाकर कृष्णा नगर थाने में अतीक अहमद और उनके गुर्गों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

आपके बता दें इस घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस बावत जेल अधीक्षक का कहना था कि यह सब आरोप झूठे है । मोहित अग्रवाल नाम का व्यक्ति हमारे जेल में मिलने आये और मिल कर चले गए । 26 तारीख को मुलाकात नियमानुसार कराई गई। मिलने के बाद उन्होंने मुझसे या मेरे कोई कर्मचारी से मार पीट की शिकायत नही की गई है।

वहीं इस घटना के बाद देर रात जिलाधिकारी समेत पुलिस अधीक्षक ने जेल पर छापा मारा। घण्टों गहनता से छानबीन करने के बाद जब जिलाधिकारी जेल से बाहर आये तो उनका कहना था कि जेल का निरक्षण मेरे और एसपी साहब व जिला जज के द्वारा किया गया है। हम निरन्तर आते रहते है मगर आज अखबारों के माध्यम से जानकारी हुई है और संवेदनशील प्रकरण था और उसी सम्बन्ध में हम लोग आये है यहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है। जेल की तलाशी की गयी है। जिसमे सीसीटीवी में जो रिकार्डिंग है। उसमें कुछ छेड़ छाड़ की गयी है हम लोगो ने संज्ञान ले लिया है।

उन्होंने कहा मामले की जांच डीआईजी गोरखपुर जोन अलग से जांच कर रहे है इसमें मेरे द्वारा भी एडीएम प्रशासन एसडीएम सदर सीओ सिटी और डीआईओ की एक टीम बना दी गई है और एक एक पहलू पर जांच करेंगे और कल शाम तक मुझे रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे और इसमें जेल विभाग के तरफ से एक टीम गठित कर दी गयी है। चैकिंग के दौरान कुछ खाने का सामान अधिक मात्रा में था। कुछ बैरकों में जिसे सील कर जेल अधीक्षक को दे दिया गया है। उसके अतरिक्त बहुत गहन चेकिंग किया गया बहुत से कैदी सो गये थे कुछ ऐसा समान नहीं मिला है।