धर्मशाला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिभाषण सुनने सैकड़ों लोग पहुंचे

ख़बरें अभी तक। प्रदेश सरकार के 1 साल पूरा होने पर धर्मशाला के पुलिस मैदान में आयोजित भाजपा सरकार की महारैली में ना जा सकने वाले लोगों ने कुल्लू के ढालपुर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिभाषण लाइव बड़ी स्क्रीन पर देखा। वहीं अपने भाषण के दौरान नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के प्रति अपना प्यार भी व्यक्त किया। जिसे सुन कुल्लू के लोग भी काफी गदगद हो उठे। ढालपुर मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिभाषण सुनने पहुंचे सैकड़ों लोगों ने जब उन्हें यह कहते सुना कि हिमाचल उनका दूसरा घर है। तो उन्हें उनके कुल्लू में गुजारे रहे दिन भी याद आ गई।

अभिभाषण के दौरान लोग आपस में यह चर्चा करते हुए भी नजर आए कि यह सब देवों के देव बिजली महादेव की कृपा से ही संभव हो पाया है। और इतने साल बीतने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल के लोगों को वह यहां गुजारे दिनों को याद करते हैं। लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा हिमाचल को प्राकृतिक खेती राज्य घोषित करने की योजना को भी काफी सराहा। प्रधानमंत्री ने भाषण के दौरान प्रदेश में रसायनिक खादों के प्रयोग पर अपनी चिंता जाहिर की। जिसके चलते उन्होंने प्रदेश के लोगों से यह भी आह्वान किया कि वे रसायनिक खादों को छोड़कर प्रदेश में प्राकृतिक खेती अपनाएं।

ताकि जल्द ही हिमाचल देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बना सके। कुल्लू में मोदी का अभिभाषण सुनने पहुंचे स्थानीय निवासी नवीन सूद, तरुण विमल का कहना है कि केंद्र व हिमाचल प्रदेश सरकार आज मिलकर हिमाचल की भलाई के लिए योजनाओं को बनाने में जुटे हैं और उन सभी योजनाओं पर कार्य भी हो रहा है। ऐसे में अब लगता है कि जल्द ही हिमाचल का नाम विश्व पटल पर उभरेगा।