राष्ट्रपति भवन में फोन करने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। हिसार पुलिस ने एक 40 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। हालांकि गिरफ्तारी के बाद उसका मेडिकल चेकअप करवाया गया और मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टरों की रिपोर्ट के आधार पर उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया। दरअसल उक्त शख्स पर आरोप था कि उसने राष्ट्रपति भवन में फोन करके अपने पड़ोस में बम बनने की धमकी दी थी जिसके बाद राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से हिसार पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद सूर्य नगर पुलिस चौकी के इंचार्ज उक्त शख्स के घर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

जांच में पता चला कि शख्स की मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसी वजह से उसने राष्ट्रपति भवन में फोन किया। जिसके बाद पुलिस आरोपी को मेडिकल चेकअप के लिए जिला नागरिक अस्पताल ले आई और वहां उसका मेडिकल चेकअप करवाया। चेकअप में सामने आया कि आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसी वजह से उसने राष्ट्रपति भवन में फोन करके धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने पूरी तफ्तीश के बाद उक्त शख्स को उसके परिजनों के हवाले कर दिया है।

आरोपी शख्स के पिता के मुताबिक उनके बेटे की मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसका इलाज चल रहा है। इसी वजह से उसने राष्ट्रपति भवन में फोन कर दिया। आरोपी के पिता रिटायर्ड प्रोफेसर है उनके मुताबिक बचपन में उनके बेटे को सिर में चोट लगी थी और उसके बाद से उसकी मानसिक हालत बिगड़ी हुई है।

वहीं सूर्य नगर चौकी के इंचार्ज मनमोहन सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देर रात ही राष्ट्रपति भवन में फोन करने वाले युवक की पहचान कर ली गई थी और आज उसका मेडिकल चेकअप करवाया गया जिसमें पता चला कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसका इलाज चल रहा है जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है और युवक को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।