ठंड से लोगों का बुरा हाल, श्रीनगर में टूटा 11साल का रिकॉर्ड

खबरें अभी तक। हर ओर ठंड का कहर जारी है, लोग ठंड से कपकपा रहे हैं. उत्तर भारत के बड़े हिस्सों में तापमान में लगातार गिरावट आ रही है, जिसके कारण लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि श्रीनगर में 11 साल का रिकार्ड टूट गया है. जी हां श्रीनगर में रविवार रात को शून्य से 6.8 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया जो कि पिछले 11 साल में सबसे कम था. आपको बता दें इस बढ़ती ठंड के कारण मशहूर डल झील भी लगभग जम गई है.

Image result for उत्तरी भारत में ठंड का कहर जारी, श्रीनगर में टूटा 11 साल का रिकॉर्ड

बात करें पंजाब के अमृतसर कि तो आपको बता दें कि अमृतसर में तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग कि माने तो सोमवार को दिल्ली में भी ठंड का असर काफी हद तक बड़ा था. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पश्चिमोत्तर भारत में शीत लहर चलने की वजह से तापमान में यह गिरावट दर्ज की गई.

Image result for उत्तरी भारत में ठंड का कहर जारी, श्रीनगर में टूटा 11 साल का रिकॉर्डआपको बता दें कि आदमपुर में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बठिंडा का न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा. हरियाणा में करनाल सबसे ठंडा स्थान रहा और यहां पर न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रहा. अंबाला और हिसार में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.8 और 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

Image result for उत्तरी भारत में ठंड का कहर जारी, श्रीनगर में टूटा 11 साल का रिकॉर्ड

मौसम विज्ञानिकों ने बताया कि हरियाणा और पंजाब में अगले कुछ दिनों में शीतलहर का असर जारी रहेगा. राजस्थान में न्यूनतम तापमान में वृद्धि के बावजूद कुछ हिस्सों में शीतलहर के कारण सर्दी का असर बरकरार है.