अलीगढ़: स्कूल टॉयलेट में बंद हुआ कक्षा एक का मासूम बच्चा

ख़बरें अभी तक। अलीगढ़ में प्राथमिक विद्यालय के शौचालय में डेढ़ घंटे तक बंद रहा मासूम छात्र, स्कूल को बंद करके शिक्षक चले गए थे घर, बच्चे द्वारा शौचालय का दरवाजा खटखटाने पर पड़ोसी ने दी परिजनों को सूचना, सफाई कर्मी से डेढ़ घंटे बाद आई चाबी के बाद निकाला गया कक्षा एक का छात्र देवा, परिजनों के हंगामे के बाद प्रधानाध्यापिका पर हुई लापरवाही की कार्रवाई, बीएसए लक्ष्मीकांत पांडेय ने प्रधानाध्यापिका अमिता सिंह को किया निलंबित, प्राथमिक विद्यालय धनीपुर ब्लॉक का मामला।

अलीगढ़ जिले में ऐसी लापरवाही का यह पहला मामला है, धनीपुर ब्लॉक निवासी ढकेल लगाने वाले रिंकू का घर स्कूल से ढाई सौ मीटर दूर है, यहां 6 साल का बेटा देवा कक्षा 1 व बेटी प्राची कक्षा 2 में पढ़ती है, 340 बच्चों वाले स्कूल में 5 शिक्षक हैं इनमें दो छुट्टी पर थे, दोनों भाई बहन स्कूल आए पर दोपहर 3:00 बजे छुट्टी होने पर अकेली बहन ही घर लौटी। वहीं स्टाफ भी स्कूल में ताला लगा कर चला गया, देवा के शौचालय में बंद होने की खबर घंटे भर बाद पड़ोसी को तब हुई जब वे बालकॉनी पर आये, बच्चा रोते हुए टॉयलेट का दरवाजा पीट रहा था।

खबर मिलने पर करीब 4:30 बजे मां सीमा पड़ोसियों संग स्कूल पहुंची फिर स्कूल के ही पास रहने वाले अस्थाई सफाई कर्मचारी के घर से चाबी लाई गई और बच्चे को निकाला गया, बच्चे को इस तरह टॉयलेट में बंद पाकर परिजनों ने जमकर हंगामा भी किया, इस बात की शिकायत देवा की बहन प्राची द्वारा अधिकारियों से कराई गई तो इसमें बीएसए लक्ष्मी कांत पांडे ने जांच कराई जिसमें प्रथम दृष्टया प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है। हालांकि निलंबित प्रधानाध्यापिका सफाई पेश कर रही है।