हड़ताली ग्रामीण डाक सेवकों ने मंडी में किया धरना प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारी संघ की हड़ताल शुक्रवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गई। हड़ताल पर गए ग्रामीण डाक सेवकों ने आज मंडी जिला मुख्यालय पर स्थित मुख्य डाकघर के बाहर धरना प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण डाक सेवक 7वें वेतनमान के लिए कमलेश चंद्रा समिति द्वारा पेश की गई रिपोर्ट को पूरी तरह से लागू करने की मांग उठा रहे है। अभी केंद्र सरकार ने इस रिपोर्ट में कछ बदलाव किए हैं जिसका यह कर्मचारी विरोध कर रहे हैं और हड़ताल पर चले गए हैं।

ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारी संघ के मंडलीय सचिव सुद्ध कुमार शर्मा ने बताया कि 6 जून 2018 को तीन केंद्रीय मंत्रियों वाली कमेटी ने प्रेस वार्ता में इस रिपोर्ट को पूरी तरह से लागू करने की बात कही लेकिन बाद में इसमें कांट-छांट कर दी गई। जनरल इंशोरेंस और ग्रेच्युटी को 5 लाख से घटाकर डेढ़ लाख कर दिया गया है, बड़े हुए स्केल पर 2016 से एरियर भी नहीं दिया जा रहा है। स्पेशल इंक्रीमेंट आज दिन तक लागू नहीं की गई है और वॉलियंटरी रिटायरमेंट पर भी कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है।

इन्होंने बताया कि हड़ताल बीती 21 तारीख से शुरू हुई है और देश भर की तरह मंडी मंडल में भी सभी ग्रामीण डाक सेवक हड़ताल पर चले गए हैं। पिछले कल संघ को वार्ता के लिए बुलाया गया था लेकिन वार्ता सफल नहीं हो सकी इसलिए हड़ताल लगातार जारी है। इन्होंने केंद्र सरकार को चेताया है कि जब तक मांगों को नहीं माना जाएगा तब तक हड़ताल इसी प्रकार से जारी रहेगी।