राजधानी दिल्ली में सर्दी का पारा बढ़ा , हरियाणा और पंजाब में मौसम की सामान्य स्थिति की संभावना..

खबरें अभी तक। राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बीते चार सालों में यह दिसंबर दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा ठंडा रहा है. गुरुवार को दिल्ली का तापमान 4 डिग्री तक पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आने वाले दो दिनों तक इसी तरह ठंड रहेगी.

पहाड़ों में हो रही लगातार बर्फबारी की वजह से दिल्ली में सर्दी बढ़ गई है. इसकी वजह से सबसे ज्यादा परेशानी खुले आसमान में सोने वालों को हो रही है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शीत लहर की स्थिति अलग-अलग जगहों पर होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम 4 डिग्री होने की संभावना है.

परसों  न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 22.3 डिग्री दर्ज किया गया था. पंजाब और हरियाणा में भी शीतलहर का प्रकोप जारी है. राजस्थान के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सुबह रेगिस्तान के धोरों में बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है.

वहीं कश्मीर में भी कई इलाकों में न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. हालांकि लद्दाख के करगिल में रात के तापमान में कुछ सुधार दिखा. श्रीनगर में बुधवार रात का तापमान 4.9 डिग्री रहा. कोकरनाग में तो तापमान 3.8 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि परसों पहलगमाम में तापमान की स्थिति 6.8 डिग्री रही.पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में फॉग की स्थिति रही. पटियाला, लुधियाना, पठानकोट, आदमपुर, हिसार और अंबाला में फॉग रहा. पंजाब के आदमपुर में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री रहा.

लुधियाना में रात का तापमान 2.3 डिग्री दर्ज किया गया वहीं भटिंडा में यह न्यूनतम 2.9 डिग्री पहुंच गया. अमृतसर में 3.6 डिग्री और हलवारा में 4.4 डिग्री तापमान रहा.

हरियाणा में सबसे ज्यादा ठंडा शहर हिसार रहा जहां का तापमान 2.1 डिग्री मापा गया है. वहीं नारनौल  में 2.5 डिग्री, अंबाला में 3.7 डिग्री रोहतक में 3.2 डिग्री, सिरसा में 4.6 डिग्री और करनाल में 4 डिग्री तापमान रहा. चंडीगढ़ में तापमान 5.6 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पंजाब और हरियाणा में आने वाले दिनों में इसी तरह तापमान रहने की संभावना है.