ग्रामीण डाक सेवकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरु

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर: डाक विभाग में कार्यरत ग्रामीण डाक सेवकों ने लंबे समय से लंबित मागों को पूरा न किए जाने के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। मुख्य डाकघर कार्यालय के बाहर ग्रामीण डाक सेवक मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठ गए है। ग्रामीण डाक सेवक संघ के अध्यक्ष जगदेव चैधरी ने बताया कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती है तब तक हड़ताल जारी रहेगी। डाक सेवकों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर जोरदार नारेबाजी की और वित मंत्री से लेकर पीएम मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए।

गौरतलब है कि ग्रामीण डाक सेवकों की मुख्य मांगों में जीडीएस कमेटी रिपोर्ट को एक जनवरी 2016 से लागू करने, ग्रेच्युटी की सीमा को बढाने, 12,24, 36 साल के सेवाकाल के बाद जीडीएस कर्मचारियों को अतिरिक्त सालाना वेतनवृद्वि देनेके साथ साथ शाखा डाकघरों और जीडीएस को आठ घंटे  का काम देने की मांग की। साथ ही जीडीएस को सरकारी कर्मचारी का दर्जा जल्द दिया जाए।

ग्रामीण डाक सेवक संघ जगदेव चौधरी ने बताया कि दिनों दिन काम का बोझ बढ़ता जा रहा है लेकिन आज दिन तक उचित वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि जीडीएस कमेटी की रिपोर्ट को लागू नहीं किया जा रहा है जिस कारण हजारों डाक सेवकों ने अब अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। उन्होंने सरकार को चेताया कि अगर जल्द मांगे नहीं मानी तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा।