आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे वन विभाग के फील्ड कर्मी: गोविंद सिंह

खबरें अभी तक। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि फील्ड में कठिन परिस्थितियों में अपनी सेवाएं प्रदान करने वाले वन विभाग के कर्मचारियों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। सुरक्षा के लिए हथियार खरीदने हेतु उनकी सब्सिडी की राशि में बढ़ोतरी करने पर विचार किया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें जीपीएस युक्त उपकरण, अत्याधुनिक कैमरे और अन्य उपकरण भी मुहैया करवाए जाएंगे।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होकर ये कर्मचारी फील्ड में बेहतर व सुरक्षित ढंग से अपनी सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होंगे। सोमवार को कुल्लू के ढालपुर मैदान में वन विभाग की तीन दिवसीय 21वीं राज्यस्तरीय खेलकूद एवं वन डयूटी प्रतियोगिता का उदघाटन करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने यह जानकारी दी। इस प्रतियोगिता में विभाग की सभी विंगों व सर्कलों की कुल 13 टीमों के लगभग 700 महिला-पुरुष खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों व कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि खेलों के माध्यम से हम केवल शारीरिक व मानसिक रूप से फिट ही नहीं होते हैं, बल्कि इनसे टीम भावना भी बढ़ती है। ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के बाद अधिकारी-कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर सेवाएं देने में सक्षम होते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार राज्य स्तरीय खेलकूद एवं ड्यूटी प्रतियोगिता के लिए ‘जंगलाती फिट, नेचर सुपरहिट’ का नारा दिया गया है।

गोविंद सिंह ने कहा कि विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए इंडोर व आउटडोर स्टेडियम विकसित करने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। पायलट बेस पर इसकी शुरुआत संभवतः कुल्लू से की जाएगी। वन मंत्री ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में देश के प्रति समर्पित भाव से कार्य करने तथा विभाग की बेहतरी के लिए उपयुक्त सुझाव व नए विचार साझा करने की अपील भी की।