नसबंदी के नाम पर स्वास्थ्य केंद्र ने लिए 500 रु प्रति महिला

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में कोपागंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर नसबंदी कराने आई महिलाओं से 500रु प्रति महिला लिये जाने की शिकायत मिली जिसके बाद नसबंदी करा कर बेड पर लेटी हुई महिलाओं ने कैमरे पर बताया कि हम लोगों से 500 रु  लिए गए हैं।

आप को बता दे की आज कुल 30 ऑपरेशन नसबंदी के हुए हैं अव्यवस्था का आलम यह रहा कि एक ही बेड पर नसबंदी के बाद दो दो महिलाओं को लिटाया गया है। जिसे की वीडियो में साफ देखा जा सकता है वहीं आशा कार्यकर्ती ने बताया कि हम लोगों को दवा भी बाहर से लाए जाने को कहा गया है। जिस पर हम लोग बाहर से दवा लाकर के मरीजों को दे रहे हैं आपको बताते चलें कि सरकार का लक्ष्य जनसंख्या वृद्धि को रोकने को लेकर नसबंदी के द्वारा उन्मूलन कराए जाने के कार्यक्रम में इस तरह से अगर किया गया हो तो नसबंदी का लक्ष्य कहीं न कहीं अधूरा रह जाएगा।

हालांकि इस मामले में सीएमओ सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि आरोप निराधार है संख्या से ज्यादा महिलाएं आ गई थी जिसके बाद उन लोगों को अगले दिन आने को कहा गया था और एक बेड पर दो महिलाओं के नसबंदी होने के बाद भी पाए जाने के बाबत कहा कि इस मामले को हम दिखवाते हैं अब देखना यह है कि खबर चलने के बाद क्या कार्रवाई होती है।