नगर निगम चुनावों में दिग्गजों की परीक्षा होगी कल, सरकार ने झोंकी ताक़त

ख़बरें अभी तक। हरियाणा में होने जा रहे 5 जिलों के नगर निगम चुनावों को लोकसभा औऱ विधानसभा से पहले सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है. पांच राज्यों में से 3 हिंदी भाषी राज्य औऱ सत्ता में होने के बाद हुई हार से नगर निगम के चुनाव को फिलहाल हरियाणा कांग्रेस हलके में नहीं ले रही है. यह चुनाव मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित सभी दिग्‍गजों के लिए प्रतिष्‍ठा का बन गया है. यही वजह है कि रोहतक, यमुनानगर, करनाल और पानीपत की तर्ज पर हिसार में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक रखी है.

हिसार की सीमा राजस्थान से लगी होने के कारण अब यहां राजनीतिक गतिविधियां काफी गर्म हो गई हैं. यहां इनेलो-बसपा गठबंधन के अमित सैनी मुकाबले को त्रिकोणीय बना रहे है. वहीं यहा पिछली दो बार से विधानसभा चुनाव हारते रहे गौतम सरदाना पर विश्वास जताते हुए पार्टी ने न केवल उन्हें अपना प्रत्यासी बनाया. जिनके प्रचार में अंतिम दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जनसभा के जरिये वोटरों को साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

वहीं पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल और विधायक रेणुका बिश्नोई ने हाथ मिलाते हुए भाजपा के बागी हुनमान ऐरन की पत्नी रेखा ऐरन को जिस तरह मैदान में उतारा, उससे मेयर का मुकाबला कांटे का हो गया है.