सरकारी स्कूल में पढ़ाए बच्चे, MLA की बड़ी पहल

खबरें अभी तक। खबर भदोही जिले से है। यूपी के ज्ञानपुर विधानसभा सीट से विधायक विजय मिश्रा ने बड़ी पहल की। विधानसभा क्षेत्र के सागरपुर बवई गांव में अभिनंदन व शिलान्यास समारोह में विधायक ने अभिभावकों से कहा कि गांव गांव प्राइमरी और जूनियर सरकारी स्कूल बनवाए गए हैं, जिस पर  125 करोड़ रुपए शिक्षकों के वेतन और व्यवस्था पर खर्च किया जा रहा है।

यह स्कूल आज मॉडल स्कूल बन चुके हैं। ऐसे में अभिभावक बेहतर शिक्षा देने वाले इन स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाएं। गुड मॉर्निंग और गुड नाईट वाले स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने से परहेज करें । ऐसे स्कूलों में हाईस्कूल और इंटर फेल लोग भी पढ़ाते हैं।

सागरपुर बवई गांव में विधायक विजय मिश्रा का नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर बारात भवन और सोलर वाटर पंप के शिलान्यास MLC रामलली मिश्रा और जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव ने किया। इसके बाद सभा में विधायक विजय मिश्रा ने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वह बेटों – बेटियों को खूब  पढ़ाएं।

गांव में बारात भवन बनवाने का उनका यही मकसद है की बारात में खर्च होने वाले टैंट से लेकर बर्तन प्रकाश व अन्य व्यवस्थाओं का खर्च बचाया जा सके। इससे लड़की के पिता पर अनावश्यक खर्च का बोझ कम होगा। अभी यह न्याय पंचायत स्तर से गांव गांव पहुंचाने की योजना है। समारोह में पूर्व विधायक शारदा प्रसाद बिन्द,

बिन्द विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय कुमार बिन्द पंडित बिन्द, मिर्जापुर सोनभद्र की एमएलसी रामलली मिश्रा, राजितराम यादव, रामलाल यादव, बैजनाथ सरोज आदि थे।