अचानक देहरी कॉलेज पहुंचे विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज

खबरें अभी तक। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने आज देहरी कॉलेज पहुंचे। वह देहरी में हिंदू सनातम नाथ सभा के सम्मेलन में पहुंचे थे। एबीवीपी कार्यकर्ताओं के आग्रह पर कॉलेज का दौरा किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें कॉलेज में स्टाफ की कमी और अन्य मांगों के बारे अवगत करवाया। इस दौरान प्राचार्य, कार्यालय अधीक्षक व अन्य अनुपस्थित स्टॉफ की जवाब तलबी की और कॉलेज लिपिक से लिखित रूप में लिया।

बता दें कि प्राचार्य डॉ. आशीष कुमार मिश्रा, कार्यालय अधीक्षक रविंद्र कुमार, डॉ. अश्वनी अवस्थी व सहायक आचार्य राजीव कुमार कॉलेज में उपस्थित नहीं थे। लिपिक दिनेश कुमार ने विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को लिखित में बताया कि डॉ. अश्वनी अवस्थी छुट्टी पर हैं। कार्यालय अधीक्षक रविंद्र कुमार धीमान व सहायक आचार्य राजीव कुमार ऑन ड्यूटी टूअर पर हैं। प्राचार्य डॉ. आशीष कुमार मिश्रा ब्लड शूगर की बीमारी से पीड़ित होने के चलते छुट्टी पर हैं। उन्होंने इसकी सूचना निदेशक हाई एजुकेशन शिमला को दी है।

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बताया कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं के आग्रह पर वह कॉलेज में आए हैं। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज से संबंधित कुछ मांगें रखी हैं। उन्हें सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देहरी कॉलेज में 3200 से करीब छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं। यहां पर एम कॉम व एमए अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू करने की मांग रखी गई है। कॉलेज में इतिहास के प्रोफेसर की नियुक्ति की जरूरत है।

क्योंकि करीब नौ सौ छात्रों को पढ़ाने का जिम्मा एक ही शिक्षक के पास है। उन्होंने कहा कि तीसा जैसे क्षेत्र में व्यवस्थाएं ठीक हो सकती हैं तो देहरी में व्यवस्थाएं ठीक करने में दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा से संबंधित मंत्रियों से भी वह आग्रह करेंगे कि कॉलेज का दौरे करें व व्यवस्थाओं को देखें। उन्होंने देहरी कॉलेज के छात्रों से आग्रह किया कि वह कैंपल को तो क्लीन रखते हो साथ ही नशा से मुक्त भी रखें। इस मौके पर प्रधान नाथ सभा रश्पाल सिंह नाथ, सचिव अरुण नाथ, अश्वनी नाथ सिम्बली, हरबंस नाथ सिम्बली, गुरचरन सिंह नाथ, कैप्टन फोजा सिंह नाथ, जितेंद्र नाथ, कोशल सिंह नाथ, आदि उपस्थित रहें ।