गोकशी को लेकर बुलंदशहर में मचे बवाल और हिंसा के बीच हुई पुलिस इंस्पेक्टर की मौत

ख़बरें अभी तक। गोकशी को लेकर बुलंदशहर में मचे बवाल और हिंसा के बीच हुई पुलिस इंस्पेक्टर की मौत को राज्यसभा सांसद और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रदेश सरकार की नाकामी का नतीजा बताते हुए योगी सरकार पर तगड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासनकाल में उत्तर प्रदेश हिंसा और अराजकता के दौर से गुजर रहा है। पुनिया ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

राज्यसभा सांसद और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने जब प्रदेश की सत्ता संभाली थी, तो दावा किया था कि वह सपा सरकार में हो रही गुंडागर्दी, अराजकता और उत्पीड़न को खत्म करेंगे। बीजेपी दावे कर रही थी कि उनकी सरकार बनने के बाद यूपी में लॉ एण्ड ऑर्डर को दुरुस्त किया जाएगा। आज योगी सरकार को बने हुए डेढ़ साल से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन प्रदेश में हालात ठीक उल्टे हो चुके हैं। पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था चौपट हो चुकी है। आज बुंलदशहर में जो हालात बने हैं, उसके लिए बीजेपी-संघ और इस तरह के तमाम संगठन जिम्मेदार हैं। बीजेपी और आरएसएस के लोग जगह-जगह पर अराजकता और गुंडागर्दी कर रहे हैं। पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद बजरंग दल के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार भी किया है।

पुनिया ने आगे कहा कि प्रदेश में गुंडागर्दी कर रहे बीजेपी-आरएसएस और ऐसे संगठनों के लोगों को कोई पुलिसवाला हाथ भी नहीं लगा सकता। यही वजह है कि पूरे यूपी में आज इस तरह के हालात बन गए हैं। इस सरकार में प्रदेश को सुरक्षा देने वाली पुलिस ही सुरक्षित नहीं है। बुलंदशहर में एक इंस्पेक्टर को गोली और पत्थर मारकर शहीद कर दिया जाता है, यह पूरे देश के लिए शर्मनाक है। जबतक ऐसे अराजत तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी, प्रदेश में ऐसे हालात बने रहेंगे।

पीएल पुनिया ने कहा कि योगी जी छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना जाते हैं। उनको इन जगहों पर कम से कम यह भी बताना चाहिए कि जिस उत्तर प्रदेश के वह मुख्यमंत्री हैं, वहां पर क्या स्थिति है। क्या योगी जी उन प्रदेशों में भी यूपी जैसी स्थिति लाना चाहते हैं। पुनिया ने कहा कि इन सवालों के जवाब शायद सीएम योगी नहीं दे सकते, लेकिन देश के प्रधानमंत्री को जरूर इसका जवाब देना चाहिए।