गुरुग्राम: सीसीटीवी काट रहा ट्रैफिक चालान

ख़बरें अभी तक। मिलेनियम सिटी में अगर ट्रैफिक रूल तोड़े तो ट्रैफिक चालान पहुंचेगा आपके घर, जी हां शहर में क्राइम ग्राफ अपराधियों पर पल-पल पर नज़र बनाये रखने वाले सीसीटीवी यानी तीसरी आंख अब शहर में बिगड़ैल वाहन चालकों को न सिर्फ कैद करने में लगे है बल्कि ऐसे तमाम वाहन चालकों के पोस्टल चालान करके उनके घर तक भेजने की व्यवस्था भी गुरुग्राम पुलिस द्वारा की जाने लगी है. वहीं पुलिस के लिए ऐसे लोग सरदर्द भी बनते जा रहे है क्योंकि जितने चलानिंग की जा रही है उतने चालान भुगते नहीं जा रहे है. वहीं इस मामले में गुरुग्राम के एसीपी क्राइम शमशेर सिंह की माने तो ऐसे लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस टर्मिनेट भी किया जा सकता है जो समय पर अपने ट्रैफिक चालान का भुगतान नहीं करते.

यानी अब रेड लाइट जम्प करने रॉन्ग साइड वाहन चलाने एवम किसीं भी रूप में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले तमाम वाहन चालक हो जाये सावधान.साइबर सिटी में तमाम चौक चौराहों पर लगाये गए सीसीटीवी कैमरे अब गुरुग्राम पुलिस के मद्दगार साबित होने लगे है. हालांकि ऐसे अत्याधुनिक कैमरों की व्यवस्था सिर्फ पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के सामने ही कि गयी है और इस एकमात्र एनपीआर कैमरे ने सिर्फ दो महीनों में तकरीबन 2 हज़ार ट्रैफिक चालन नियमों की अवहेलना कर रहे वाहन चालकों को कैद कर ट्रैफिक चालनिंग ब्रांच को करीब 4 लाख का राजस्व देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है.

वहीं पुलिस की इस पोस्टल चलानिंग ब्रांच जहां लोगों को घरों तक ट्रैफिक चालान भेजने में लगी है और राजस्व में भी इजाफा करने में लगी है. वहीं अगर बीते जून से अभी तक के पोस्टल चालानों की बात करें तो तकरीबन 15 हज़ार 400 के करीब चालान काट ऐसे तमाम वाहन चालकों को संदेश देने का भी काम किया है कि पल-पल आपकी ऐसी तमाम गतिविधियों पर पैनी पुलिसियां नज़र भी रखी जा रही है।