रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया आवास विकास अधिकारी

खबरें अभी तक। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री देश को शहरी आवासीय योजना का लेभ देने की बात कर रही है. वहीं आवास विकास के अधिकारियों कि ओर से ही पलीता लगाया जा रहा हैं. शहरी गरीबों को मिलने वाले इन मकानों के आवंटन में किस कदर धांधली चल रही हैं. इसकी बानगी  मझोला क्षेत्र के बुद्धि विहार स्तिथ आवास विकास ऑफ़िस में उस समय सामने आई. जब एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सम्पत्ति अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिफ्तार कर लिया.

आपको बता दे विभाग में चल रही रिश्वत खोरी के चलते आवास विकास के अधिकारी और कर्मचारियों ने आवेदकों को कई महीनों से परेशान कर रहे हैं. आवेदक महिला ने पूरे मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि सुभाष चन्द्र मौर्य नाम के अधिकारी मकान दिलवाने के नाम पर पहले तो पचास हजार की रिश्वत मांगी. और फिर बीस हजार रुपये मांगे करने लगा.

वहीं महीनों इंतजार करने के बाद जब उसे विभाग की तरफ से कोई सही जवाब नही मिला. तो महिला ने इसकी सूचना एंटी करप्शन ब्यूरो में दी गई…जिसके बाद कई घण्टे इंतजार करने के बाद सम्पत्ति अधिकारी सुभाष चन्द्र मौर्य को टीम ने बीस हजार रुपये लेते हुए,गिरफ्तार कर लिया. टीम आरोपी सम्पत्ति अधिकारी को अपने साथ लेकर मझोला थाने पहुँची. और फिर पूछताछ करते हुए आगे की कार्यवाही में जुट गई.