गुरुग्राम में बड़ी धूमधाम से मनाया “मंथन” वार्षिक उत्सव

खबरें अभी तक। कहते है सच्चाई कभी छुपती नहीं है पर भूल जरूर पड़ती है आज गुरुग्राम के बसंत वैली सी० सै० स्कूल, गढ़ी हरसरू के प्रांगण में वार्षिक उत्सव “मंथन” बड़ी धूमधाम से मनाया। छोटे– छोटे बच्चों ने इतिहास के पन्नों को खोलकर सच्चाई मंच के जरिये दर्शाई। जहां पर इस पावन अवसर पर पूर्व न्यायधीश, गुरूग्राम श्री एस के विर्क मुख्य अतिथि बन कर पहुंचे।

जिसमें विद्यार्थियों कि कला का अद्भुत संगम सबके सामने दिखाई दिया। मां शारदा के वन्दना से आरम्भ हुए इस उत्सव में बंसत वैली शिक्षण संस्थान के संस्थापक चेयरमैन बाबूलाल शर्मा ने सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ व उपहार भेंट कर सभी का शाब्दिक स्वागत किया। तत्पश्चात् छोटे छोटे बच्चों ने अपने नृत्य की सुन्दर सुन्दर झलकियों से सभी का मन मोह लिया।

इसके उपरान्त विद्यालय की प्राचार्या मन्जु श्रीवास्तव द्वारा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी और फिर बड़े बच्चों नें इतिहास के अलग अलग पन्नों को खोलकर जो सत्य मंच पर दर्शाया उनका कोई जवाब नहीं था। प्रांगण में बार बार तालियों का ऐसा हुजूम उठता था कि दृश्य देखते ही बनता था।

इस पावन अवसर पर पूर्व न्यायधीश, गुरूग्राम श्री एस के विर्क मुख्य अतिथि रहे, पावन सान्निध्य मिला स्वामी विवेकानन्द जी महाराज का, जिनके आशीर्वचन सुनकर गढ़ी हरसरू की धरती पवित्र हो गयी। मैमोरी मास्टर श्री हेमन्त भारद्वाज के विशिष्ट आतिथ्य  व  प्रसिद्ध शिक्षाविद् श्री पी एन मोंगिया जी की अध्यक्षता में यह उत्सव लगाता तीन घण्टे तक अलग अलग गतिविधियों के माध्यम से ज्ञान गंगा बहाता रहा। छोटे छोटे बच्चो ने सब का मन मोह लिया।