मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले की 10वीं बरसी

खबरें अभी तक। मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले की आज 10वीं बरसी है. आज से ठीक 10 साल पहले करीब 10 आतंकियों ने मुंबई को निशाना बनाया था। जिससे सभी की रुह कांप उठी थी। बता दें कि इस हमले में लश्कर ए तैयबा के 10 आतंकवादियों ने कई जगहों पर हमले कर 150 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी थी. इस आतंकी हमले को भले ही 10 साल बीत गए हों, लेकिन लोग आज भी उस घटना को नहीं भुला पाए हैं। बता दें कि इस हमले में पुलिसकर्मियों ने दिलेरी से लड़ते हुए 9 आतंकियों ढेर कर दिया था, जबकि एकमात्र जीवित पकड़े गए अजमल कसाब को अदालत से मौत की सजा मिलने के बाद फांसी पर चढ़ा दिया गया था। वहीं आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को याद करते हुए शहीद हुए पुलिसकर्मियों को नमन किया है.

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा है कि, आज से दस वर्ष पहले मुंबई में हुए आतंकी हमले का सामना करने वाले व्यक्तियों और परिवारों को हम याद करते हैं। अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को हमारा नमन। न्याय को सुनिश्चित करने और आतंकवाद को परास्त करने के लिए भारत पूर्णतया प्रतिबद्ध है।

 

वहीं देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा, उन सभी को श्रद्धांजलि जिन्होंने 26/11 मुंबई आतंकी हमले में अपना जीवन खोया। हम शोकाग्रस्त परिवारों के साथ हैं। एक आभारी राष्ट्र उन बहादुर पुलिसकर्मियों और सुरक्षा बलों को नमन करता है जो मुंबई हमले में आतंकियों से बहादुरी से लड़े।