‘शिव सेना ही नहीं सभी को अपना पक्ष स्पष्ट करना पड़ेगा’

ख़बरें अभी तक। अयोध्या में उद्धव ठाकरे द्वारा राम मंदिर के मुद्दे पर अध्यादेश पास कर के कानून बनाने का बयान देने के बाद हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है। विज ने कहा कि शिव सेना ही नहीं सभी को अपना पक्ष स्पष्ट करना पड़ेगा। विज ने कहा कि महाभारत से पहले भी कृष्ण ने कहा था कि निष्पक्ष कोई नहीं रह सकता, सबको चुनना पड़ेगा कि कौन कौरवों के साथ जाना चाहता है कौन पांडवों के साथ। विज ने कहा कि वही समय अब आ गया है, हिंदुस्तान के हर नागरिक को, हर पार्टी को, हर संस्था को चुनना पड़ेगा कि वह राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं या नहीं चाहते।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा में कभी शहीद परिवार को एक करोड़ तो कभी पानीपत में दुर्घटना का शिकार हुए किसान के परिजनों को वित्तीय सहायता देने पर भी विज ने प्रतिक्रिया जाहिर की। विज ने कहा कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली की जनता से इकठ्ठा किया गया टैक्स का पैसा दिल्ली के विकास में लगाने की बजाय हरियाणा में बांटे तो यह अच्छी बात है। विज ने कहा कि दिल्ली की टैक्स कलेक्शन बहुत ज्यादा है और दिल्ली सरकार पर कोई जिम्मेदारी नहीं है।

क्योंकि बहुत सी जिम्मेदारियां केंद्र सरकार ने अपने ऊपर ले रखी है। विज ने कहा सबसे ज्यादा खर्चा पुलिस का होता है जिसे केंद्र सरकार ही उठाती है। अनिल विज ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में तो कुछ किया नहीं,  ना तो वहां पर सड़कें चौड़ी हुई ना नए पुल बने,  कोई नया अस्पताल नहीं बनाया और ऐसे में अगर वह दिल्ली के मुख्यमंत्री रहते हुए दिल्ली के लोगों का पैसा हरियाणा में बांटे तो हमें कोई तकलीफ नहीं।

हरियाणा में आईएनएलडी परिवार में रोज हो रही उठापटक को लेकर भी अनिल विज ने आज एक नया बयान दे डाला। विज ने कहा कि आने वाले समय में अभय चौटाला और अजय चौटाला फिर से एक हो जाएंगे। अनिल विज ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि यह एक परिवारिक लड़ाई है और यह लोग लड़ते हुए भी एक दूसरे के लिए अपना प्यार दिखा रहे हैं। अजय चौटाला अभय चौटाला को एक तरफ तो दुर्योधन कह रहे हैं और दूसरी तरफ जिसे दुर्योधन कह रहे हैं उसी दुर्योधन को पार्टी भी दे दी और पार्टी का सिंबल भी दे दिया कि,  यह मेरा छोटा भाई है मैं उसे यह तोहफे में देता हूं।

विज ने कहा उसी तरह से अभय चौटाला कहते हैं कि अजय पुत्र मोह में फंसा हुआ है लोगों के सामने कड़ा बयान भी देते हैं लेकिन साथ ही वह दूसरी ही सांस में यह कहने से भी पीछे नहीं हटते कि मैं आज भी रोटी अपनी भाभी के हाथ का ही खाता हूं। विज ने कहा इन दोनों के बयानों से यह स्पष्ट होता है यह दोनों में कहीं न कहीं सॉफ्ट एंगल है जो यह बताता है कि कभी भी यह दोनों इकट्ठे हो सकते हैं और इन दोनों के दोनों के परिवारों की जो भी मिसअंडरस्टैंडिंग है वह घर के बड़े बैठकर जल्दी निपटा लेंगे।