तीन कमरों के सहारे चल रहा है रामशहर का डिग्री कॉलेज

ख़बरें अभी तक। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ से प्रदेश सरकार के खाते में करोड़ों रुपए का राज्यव जाता है लेकिन प्रदेश सरकार का रवैया क्षेत्र के विकास को लेकर गंभीर नहीं है ऐसा ही एक मामला नालागढ़ के रामशहर का है जहां पर तीन कमरों के सहारे रामशहर का डिग्री कॉलेज चल रहा है कॉलेज में ना तो कोई शौचालय की व्यवस्था है और ना ही बिल्डिंग की। हालांकि पूर्व CM वीरभद्र सिंह ने 1 साल पहले कॉलेज के निर्माण को लेकर नीव पत्थर तो रखा था लेकिन 1 साल बाद भी कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है जिसको लेकर सरकार व प्रशासन पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं स्थानीय लोगों व छात्रों ने सरकार से कॉलेज की बिल्डिंग को जल्द बनाने की मांग की है।

आपको बता दें कि नालागढ़ के पहाड़ी क्षेत्र रामशहर में सरकार की ओर से कॉलेज तो खोल दिया गया है और कॉलेज में 150 के करीब छात्र-छात्राएं शिक्षा भी ग्रहण कर रहे हैं रामशहर का यह डिग्री कॉलेज केवल तीन कमरों के सहारे ही है। दो कमरों में तो बदल-बदल कर कॉलेज के प्रोफेसर छात्रों की क्लास ले लेते हैं लेकिन एक कमरा अभी भी बंद पड़ा हुआ है कॉलेज में ना तो टॉयलेट की कोई व्यवस्था है और ना ही छात्राओं को आने जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है छात्राओं को 20 20 किलोमीटर पैदल आना पड़ रहा है। और कॉलेज में जगह जगह गंदगी फैली हुई है जिसको लेकर स्थानीय लोगों व छात्रों में खासा रोष देखा जा रहा है।

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए रामशहर पंचायत के उप प्रधान बाबूराम ठाकुर ने बताया कि जब सरकार ने रामशहर में कॉलेज खोलने की घोषणा की थी तो उसी दौरान रामशहर के स्कूल के 3 कमरों को कॉलेज के लिए खोल दिया गया है। उन्होंने कहा है कि सरकार द्वारा कॉलेज के निर्माण के लिए पैसा सैंक्शन कर दिया गया है लेकिन अभी तक कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू तक नहीं किया गया है उन्होंने कहां है कि ना तो कॉलेज जाने के लिए स्कूली छात्राओं को कोई बस की सुविधा है और ना ही कॉलेज में कोई टॉयलेट की व्यवस्था है उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द ही कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू किया जाए और छात्र-छात्राओं को सुविधाएं दी जाए ताकि उन्हें कोई परेशानी ना हो सके।

1 साल से राम शहर का डिग्री कॉलेज तीन कमरों के सहारे चल रहा है वह तीन कमरे भी कॉलेज के अपने नहीं है यह कमरे भी रामशहर स्कूल ने कॉलेज को दिए हैं 1 साल पहले पूर्व CM ने कॉलेज के निर्माण को लेकर नींव पत्थर रखा था लेकिन 1 साल पहले बाद भी कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है और छात्र छात्राओं को पढ़ने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि प्रदेश सरकार प्रदेश में बेहतर शिक्षा देने के बड़े बड़े दावे तो करती हैं लेकिन इन दावों की पोल यह रामशहर का कॉलेज खोल रहा है अब देखना यही होगा कि सरकार कब कॉलेज की बिल्डिंग का निर्माण करवाती है और कब छात्रों को परेशानियों से निजात मिलती है।