उतर प्रदेश में लगातार बड़ रही चोरी, लूटपाट जैसी घटनाएं

ख़बरें अभी तक। थाना कोसीकलां क्षेत्र में आज रात्रि को स्कार्पियों सवार बदमाशों ने कृषि मंडी के बाहर एक आढ़तियों के साथ लूटपाट कर सनसनी फैला दी। बदमाश आढ़तिया से करीब 23 लाख रुपये से अधिक की नकदी से भरा बैग छीनकर भाग गए। सूचना मिलते ही सीओ की अगुवाई में फोर्स ने बदमाशों की तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका।

हाइवे किनारे स्थित कृषि मंडी परिसर की दुकान नंबर 28 में धान का कारोबार करने वाले पंडित गनेश शर्मा पुत्र देवी प्रसाद शर्मा (पैगांव वाले) क्षेत्र के किसानों का धान बेचने के लिए करनाल (हरियाणा) गए थे। वह करनाल से धान की बिक्री करके 23 लाख रुपये की राशि को बैग में रखकर बस से लौटकर रात्रि को आए। वह मध्य रात्रि के करीब एक-दो बजे बस से कृषि मंडी के गेट नंबर दो पर उतरे। उनके कथानुसार वह लघुशंका के लिए बैठ गए। वह उठे ही थे स्कार्पियो गाड़ी आकर रुकी।

उसमें से चार-पांच नकाबपोश हथियारों से लैस बदमाश उतरे। गणेश  शर्मा कुछ समझ पाते कि बदमाशों ने उसे को घेरकर मारपीट कर डाली। वह चीखे चिल्लाये, तब तक तो बदमाश उसके हाथ से बैग को छीनकर स्कार्पियों में सवार होकर भाग निकले। उसने 100 नंबर पर सूचना दी। सूचना मिलते ही सीओ छाता कालीरमण और एसएचओ अमित कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

बदमाशों का पीछा करने के लिए काफी देर तलाश की लेकिन वह हाथ नहीं आ सके। सुबह इस लूट की वारदात के बारे में मंडी के व्यापारियों को मालूम पड़ा तो एकत्रित हो गए। पीड़ित व्यापारी गनेश शर्मा से हमदर्दी जताने लगे। व्यापारियों में लूट की वारदात को लेकर उबाल नजर आया। उनका कहना है कि यदि इसी तरह से लूट होती रहेगी तो व्यापारी कैसे कारोबार करेगा।