मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे मलबा आने के कारण रहा बाधित

ख़बरें अभी तक। मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे मंडी जिला के तहत आने वाले बनाला गांव के पास पहाड़ी से भारी मलबा आने के कारण करीब दो घंटे बाधित रहा। अभी हाईवे को एकतरफा यातायात के बहाल किया जा सका है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं जिसमें सैंकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब साढ़े 9 बजे बनाला के पास शनि मंदिर के नजदीक पहाड़ी से भारी मलबा नेशनल हाईवे पर आ गया। इस कारण यह हाईवे यातायात के लिए पूरी तरह से बाधित हो गया।

बता दें कि यहां फोरलेन के लिए सड़क की कटिंग का कार्य चला हुआ है और इस कार्य के कारण ही यहां पहाड़ी से मलबा आ रहा है। वहीं पहाड़ी पर एक विशालकाय चट्टान के खिसकने का खतरा भी बन गया है। एसडीएम सदर डा. मदन कुमार खुद मौके पर पहुंच गए हैं और अपनी निगरानी में सारा कार्य करवा रहे हैं।

वहीं फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी को ब्लास्टिंग करके चट्टान को तोड़ने के निर्देश दे दिए हैं ताकि किसी भी बड़े हादसे से बचा जा सके। एसडीएम सदर डॉ. मदन कुमार ने बताया कि अभी एकतरफा यातायात को बहाल किया गया है और अगले 2 से 3 घंटों तक हाईवे को पूरी तरह से बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां फोरलेन निर्माण के कारण बार-बार मलबा आने का खतरा बना हुआ है और कंपनी को इसका स्थायी समाधान करने के निर्देश दे दिए गए हैं।