जेल में बंद कैदियों ने जेल सुपरिडेंट पर आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल की शुरु

ख़बरें अभी तक। सोहना का भौंडसी जेल एक बार फिर विवादों में आ गया है। इस बार जेल में बंद कैदियों ने जेल सुपरिडेंट पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पिछले 4 दिनों से जेल में बंद कुछ कैदी भूख हड़ताल पर बैठ गए है। इसी को लेकर कैदियों के परिजनों ने जेल के बाहर प्रदर्शन किया।

लड़ाई-झगड़े के मामले में जेल में बंद कैदी से पैसों की मांग किए जाने से नाराज परिजनों ने जेल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। परिजनों की माने तो जेल सुपरिडेंट उनके बच्चे के साथ मारपीट कर रहे है। परिजनों का आरोप है कि यह मारपीट पैसों की मांग पूरी न होने के चलते की जा रही है। इतना ही नहीं उन्हें अपने बच्चें से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है।

जेल में बंद उनका बच्चा पिछले 4 दिनों से भूखा है। उसे खाना भी नहीं दिया जा रहा है। जेल में बंद उनके बेटे ने मिलने के दौरान बताया था कि जेल सुपरीडेंट पैसों की मांग कर रहा है। पैसा न मिलने पर वह बुरा व्यवहार करते है। जब जेल सुपरीडेंट से मिलकर बात करनी चाही तो उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया। इसी को लेकर वह जेल के बाहर प्रदर्शन कर रहे है।

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब जेल में बंद कैदियों के परिजन जेल के बाहर प्रदर्शन कर रहे हो। इससे पहले भी कई बार जेल स्टाफ पर अवैध वसूली और नाहक परेशान करने के आरोप लगा कैदियों के परिजन प्रदर्शन कर चुके है। जेल के बाहर प्रदर्शन कर रहे महावीर की माने तो उसका भाई पिछले डेढ साल से जेल में बंद है। उसकी 17 नंबवर की कोर्ट में तारीख थी, लेकिन उसे कोर्ट में पेश नहीं किया गया।

आरोप है कि जेल सुपरीडेंट की मांग पूरी नहीं हुई, जिसके चलते उसके भाई के साथ जेल में बुरा सलूक किया जा रहा है। इसकी शिकायत वे प्रधानमंत्री व पुलिस के उच्चाधिकारियों से करेगे। जिससे उन्हे इंसाफ मिल सके। जेल में बंद कैदी पिछले 4 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे है और परिजन जेल के बाहर प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में देखना होगा कि जेल प्रशासन इस पूरे मामले पर कब तक संज्ञान लेता है और जेल में बंद कैदियों के कब तक न्याय मिल पाएगा यह देखने वाली बात होगी।