यूथ कांग्रेस नेता हिम्मत सिंह ने चलाया अनोखा स्वच्छता अभियान

ख़बरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की अंबाला में सरेआम उड़ रही धज्जियां के खिलाफ पूर्व राष्ट्रीय महासचिव, यूथ कांग्रेस नेता हिम्मत सिंह ने चलाया अनोखा स्वच्छता अभियान। सेक्टर 9 के नुमाइंदे और गुरुद्वारा के प्रधानों समेत प्रबुद्ध नागरिकों ने इस स्वच्छता अभियान में लिया बढ़चढ़ कर हिस्सा। हुड्डा पॉश इलाके में फैली गंदगी को हाथ में दस्ताने और मुंह पर मास्क लगाकर किया साफ। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व् स्थानीय विधायक असीम गोयल की फोटो गंदगी के ढेर में रख की सफाई,लोगों ने जिला प्रशासन और भाजपा विधायक पर अनदेखी का लगाया आरोप। वहीं भाजपा ने खिसक रही सियासी जमीन बचाने के लिए ढोंग करने का लगाया कांग्रेस पर आरोप।

अंबाला सेक्टर 9 हुड्डा कॉलोनी निवासी महिलाएं भी फैली गंदगी और बदबू से परेशान हैं। उनका कहना है कि इस सेक्टर में खाली पड़ी जगह पर डिस्पेंसरी बनानी थी जिसे सेक्टर 10 में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके बाद कई दिनों से यहां फैली गंदगी के कारण यहां मच्छरों ओर सुअर की भरमार हो रही है जिससे डेंगू फैलने का खतरा मंडरा रहा है। कई बार उन्होंने अपने व्हाट्सएप के जरिए भी अधिकारियों को गंदगी के बारे में सूचित करवा दिया था लेकिन जिला और निगम प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। महिला का आरोप है कि उनके कुछ परिजन विदेश से यहां आए हुए हैं जो इस गंदगी और फैल रही बदबू से परेशान नजर आ रहे हैं।

वहीं कांग्रेस द्वारा चलाए गए इस स्वच्छता अभियान को देख कर सेक्टर 9 के नुमाइंदे और समिति के प्रधान भी उनके साथ सफाई में जुट गए। सेक्टर 9 सुधार समिति के प्रधान का आरोप है कि वह इस गंदगी और फैल रही बदबू के बारे में नगर निगम के आयुक्त से मिलकर भी सफाई की गुहार लगा चुके हैं लेकिन उन पर इस बात का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। इस बारे उन्होंने जिला प्रशासन से भी कई बार पत्र लिखे हैं लेकिन जिला प्रशासन भी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता हिम्मत सिंह ने जो सफाई अभियान चलाया है वह इनके साथ हैं और उनसे कंधे से कंधा मिलाकर सफाई अभियान में जुटे हुए हैं। वे आगे भी अगल अगल जगह इस स्वच्छता अभियान को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने तो अभियान चलाया है लेकिन निचले अधिकारी उसे कामयाब नही होने देना चाहते। यदि प्रशासन यह काम ईमानदारी से करता तो हमें ये अभियान चलाने की जरूरत न पड़ती।

अंबाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां के बाद आखिर कांग्रेस ने हुड्डा सेक्टर 9 में फैली गंदगी की सफाई का अभियान चलाया । इस मौके पर हूड्डा 9 सेक्टर वासियों सहित कांग्रेसियों ने काले बिल्ले लगाकर विरोध जताते हुए यहां फैली गंदगी को उठाया , वहीं इन लोगों ने हाथों में दस्ताने और मुंह पर मास्क लगाकर सेक्टर 9 में फैली गंदगी को इकट्ठा करके पॉलिथीन बैग में डाला। उसके बाद कुछ सफाई कर्मचारी भी इस अभियान में शामिल हो गए।

वहीं कांग्रेस के पूर्व युवा राष्ट्रीय महासचिव हिम्मत सिंह ने कहा कि जो काम सरकार, जिला प्रशासन और नगर निगम को करना चाहिए वह स्वच्छता अभियान आज कांग्रेसी और सेक्टर 9 के वासी चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात हैं कि अंबाला के विधायक और निगम के अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई अभियान के तहत हरियाणा के मुख्यमंत्री को प्रशंसा पत्र से भी नवाजा है।

उनका कहना है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहित सभी भाजपा नेता साफ हुई सड़कों पर झाड़ू लगाते दिखाई दे रहे हैं जबकि असलियत में अंबाला में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं और वहां सूअर और अन्य पशु इस कूड़े में घूम रहे हैं और इससे फैल रही बदबू से यहां डेंगू फैलने का भी खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने सरकार को आगाह किया कि सरकार जल्द से जल्द सफाई ना करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करें और नगर में फैली गंदगी को जल्द से जल्द उठाने का काम करें।

कांग्रेस द्वारा चलाए गए स्वछता अभियान बारे जब भाजपा के जिला प्रधान जगमोहन लाल से पूछा गया उन्होंने कहा कि अपनी खिसक रही सियासी जमीन को बचाने के लिए अब कांग्रेसी या ढोंग रच रहे हैं यदि वास्तव में कांग्रेश स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक होती तो 10 साल बाद नरेंद्र मोदी को देश भर में यह अभियान चलाने की जरूरत ना पड़ती उन्होंने उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इन्हीं गलतियों के कारण आज पूरे देश में पंजाब को छोड़कर पूरा सफाया हो चुका है और आने वाले समय में कांग्रेस अपना नाम बचाने में भी कामयाब नहीं हो पाएगी उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री और विधायक को जनता ने चुना है और उनकी फोटो कूड़े में लगाकर कांग्रेस ने ठीक नहीं किया है उनका कहना है कि ऐसा करके कांग्रेस ने अपनी असलियत जनता के सामने ला दिया हैं।