पीएम मोदी करेंगे आज केदारनाथ में जल अभिषेक

खबरें अभी तक। इस साल दिपावली मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुंचेंगे. आपको बता दें कि आज सुबह पीएम मोदी देहरादून पहुंचे. बताया जा रहा है कि यहां से पीएम केदारनाथ जाएंगे, बाबा केदारनाथ में जलाभिषेक करने के बाद प्रधानमंत्री वहीं दिवाली भी मनाएंगे।

पीएम ने ट्वीट में लिखा, ‘दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए.’इस दौरान पीएम केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. कई प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण भी करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स में मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी शिलान्यास रखेंगे. पीएम के इस दौरे से कपाट खुलने से पहले वहां चल रहे निर्माण कार्य में तेजी देखी जा रही है। पिछले महीने मुख्य सचिव उत्पल कुमार और पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों और पीएम मोदी के दौरे को लेकर जायजा लिया।

बता दें कि इससे पहले पीएम ने कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण का जायजा लिया. पीएम मोदी मुख्य मंदिर तक पहुंचने वाले चौड़े रास्ते और पुराने चबूतरे के आकार से ढाई गुना से ज्यादा बड़े नए चबूतरे के निर्माण को भी देखेंगे. इसके साथ ही साल 2013 की आपदा में कहर ढाने वाली मंदाकिनी और सरस्वती नदियों पर बने घाट समेत पुनर्निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे।