‘एक दीया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम में सीएम योगी ने की शिरकत

खबरें अभी तक। गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम एक दिया शहीदों के नाम कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 6 नवंबर को छोटी दिपावली है। मर्यादा पुरुषोत्ततम भगवान श्रीराम के 14 वर्ष के वनवास के बाद इस देश में दीपावली का उत्सरव हम मनाते हैं। पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी और भव्य  तरीके से अयोध्यास में कार्यक्रम की तैयारियां चल रही है।

वहीं आज दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सूक अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव समारोह की मुख्य अतिथि होंगी, सीएम ने कहा कि दक्षिण कोरिया से हमारे देश का आत्मी य संबंध है. कोरिया का मानना है कि 2000 साल पहले अयोध्याो की राजकुमारी कोरिया में ब्या ही थीं. वहां के लोग बड़े सम्मा न के साथ दादी मां के नाम पर सम्माकन देते हैं. सीएम ने कहा कहा कि उनकी सरकार ने छोटी दीपावली पर अयोध्या में भव्य दीपावली मनाने की शुरूआत की.

उन्होंने सभी देशवासियों से 6 नवंबर को एक दीया मर्यादा पुरुषोत्तलम भगवान श्रीराम के नाम पर जलाने की अपील की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम गोरखनाथ मंदिर के भीम सरोवर पर भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया भाई द्वार आयोजित एक दिया शहीदों के नाम कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।